IPL 2021 के मेगा आक्शन से पहले युवाओं के पास छाप छोड़ना का मौका, फिर होगी पैसों की बारिश

Vijay Hazare Trophy 2021 के जरिए भारत के युवा खिलाड़ियों के पास छाप छोड़ने का मौका है क्योंकि इसके बाद आइपीएल 2022 के लिए नीलामी होनी है। पैसों की बारिश में अगर ज्यादा रकम लूटनी है तो फिर दमदार प्रदर्शन करना होगा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:02 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:02 AM (IST)
IPL 2021 के मेगा आक्शन से पहले युवाओं के पास छाप छोड़ना का मौका, फिर होगी पैसों की बारिश
भारतीय युवाओं के पास मौका है (फाइल फोटो बीसीसीआइ)

मुंबई, पीटीआइ। भारत के युवा क्रिकेटर जब बुधवार से यहां शुरू हो रहे विजय हजारे ट्राफी वनडे टूर्नामेंट में खेलेंगे तो यह उनके सामने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल की मेगा नीलामी से पहले अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ने का आखिरी मौका होगा। आइपीएल की फ्रेंचाइजियों के मालिकों की नजर भी इस टूर्नामेंट पर होगी, क्योंकि इसके बाद सीधे आइपीएल खेले जाने की उम्मीद है। 

आइपीएल 2022 की मेगा नीलामी जनवरी में होने वाली है और विजय हजारे ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन करके युवा क्रिकेटर आइपीएल टीमों से अच्छे करार पा सकते हैं। हार्दिक पांड्या, शिखर धवन, हर्षल पटेल, राहुल चाहर और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों को उनकी आइपीएल टीमों ने रिटेन नहीं किया है और अब वे इस घरेलू वनडे चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करके दूसरी टीमों का ध्यान खींचना चाहेंगे।

एलीट ग्रुप-ए, बी, सी, डी, ई और प्लेट वर्ग में 38 मैच तिरुअनंतपुरम, चंडीगढ, राजकोट, मुंबई, गुवाहाटी, रांची और जयपुर में खेले जाएंगे। पहले दिन गत चैंपियन मुंबई का सामना सैयद मुश्ताक अली ट्राफी विजेता तमिलनाडु से तिरुअनंतपुरम में होगा। मुंबई ने पिछली बार उत्तर प्रदेश को हराकर खिताब जीता था। दिल्ली की टीम में शिखर धवन को मौका मिला है। उन पर भी सभी की निगाहें होंगी, जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने रिलीज किया है। 

नहीं खेलेंगे हार्दिक

रतीय टीम से बाहर चल रहे आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने विजय हजारे ट्राफी में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। वह गेंदबाजी फिटनेस हासिल करने के लिए कड़ी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। हार्दिक पांड्या इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में हैं और अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या विजय हजारे ट्राफी में खेलते नजर आ सकते हैं। 

आज के अहम मुकाबले

मुंबई बनाम तमिलनाडु

गुजरात बनाम जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश बनाम विदर्भ

बड़ौदा बनाम बंगाल

दिल्ली बनाम झारखंड

हरियाणा बनाम हैदराबाद

सौराष्ट्र बनाम उत्तर प्रदेश

मध्य प्रदेश बनाम महाराष्ट्र

छत्तीसगढ़ बनाम उत्तराखंड

चंड़ीगढ़ बनाम केरल

पंजाब बनाम राजस्थान

बिहार बनाम मिजोरम

chat bot
आपका साथी