भारतीय ओपनर बल्लेबाज को प्रैक्टिस के दौरान सिर पर लगी चोट, पहले टेस्ट से हुए बाहर

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 4 अगस्त से होगी। इस टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। भारतीय ओपनर बल्लेबाज को सिर पर चोट लगी और पहले टेस्ट से बाहर हो गए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:15 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:04 PM (IST)
भारतीय ओपनर बल्लेबाज को प्रैक्टिस के दौरान सिर पर लगी चोट, पहले टेस्ट से हुए बाहर
भारतीय ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल व रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नाटिंघम, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल अभ्यास सत्र के दौरान टीम के साथी तेज गेंदबाज मुहम्मद सिराज की शार्ट गेंद सिर पर लगने से चोटिल हो गए। इस चोट के चलते वह बुधवार से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से बाहर हो गए।

इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय गेंदबाजों में मो. सिराज सबसे तेज गेंदबाज हैं। अभ्यास के समय मयंक ने उनकी शार्ट गेंद से नजरें हटा लीं, जिसके बाद गेंद उनके सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट से टकरा गई। भारतीय उप कप्तान अजिंक्य रहाणे से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, मयंक के सिर में चोट लगी है। चिकित्सा टीम उनकी निगरानी कर रही है और टीम के अन्य सभी खिलाड़ी फिट है।' मयंक हेलमेट खोलने के बाद कुछ असहज महसूस कर रहे थे और फिर फिजियो नितिन पटेल उनके साथ जमीन पर बैठे गए। इसके बाद वह सिर के पिछले हिस्से पर हाथ रखकर पटेल के साथ नेट से बाहर निकल गए। उम्मीद की जा है रही कि टेस्ट मैच खेलने के लिए मंजूरी मिलने से पहले अनिवार्य रूप से उन्हें कन्कशन जांच से गुजरना होगा।

मयंक अग्रवाल की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है। केएल राहुल ने ज्यादातर टेस्ट मैचों में पारी का आगाज किया है, लेकिन इन दिनों वह मध्यक्रम में खेलना पसंद करते हैं। टीम में सलामी बल्लेबाजी का एक और विकल्प बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन हैं। टीम में हालांकि हनुमा विहारी को भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है, जो ऑस्ट्रेलिया की तरह यहां पारी का आगाज कर सकते हैं। विहारी आफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और अगर वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल होते हैं तो तेज गेंदबाजी आलराउंडर शार्दुल ठाकुर को भी अंतिम-11 में चुना जा सकता है।

chat bot
आपका साथी