भारत के खिलाफ ही प्रैक्टिस मैच में खेल रहे हैं ये दो भारतीय खिलाड़ी, विरोधी टीम में हुए शामिल

County Select XI vs Indians भारत और काउंटी सेलेक्ट इलेवन के बीच खेली जा रही तीन दिवसीय अभ्यास मैच में टीम इंडिया का ये तेज गेंदबाज विरोधी टीम की तरफ से गेंदबाजी कर रहा है। इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं।

Sanjay SavernTue, 20 Jul 2021 05:27 PM (IST)
आवेश खान इन दिनों भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। County Select XI vs Indians: भारतीय टेस्ट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है और इस टीम में तेज गेंदबाज आवेश खान भी शामिल हैं। आवेश खान टेस्ट टीम के साथ रिजर्व गेंदबाज के तौर पर गए हैं, लेकिन ये किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि ये खिलाड़ी अपनी ही टीम के खिलाफ गेंदबाजी करने मैदान पर उतरेगा। दरअसल टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेल रही है। अब भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान को काउंटी सेलेक्ट इलेवन टीम का हिस्सा बनाया गया है। वैसे तो इस मैच में भारतीय ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर भी आवेश के साथ इस टीम का हिस्सा हैं, लेकिन प्लेइंग इलेवन में आवेश खान को ही मौका मिला। 

इस मैच के लिए टेस्ट टीम के रेगुलर कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को आराम दिया गया है जिसकी वजह से रोहत शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई। अब आवेश खान बेशक विरोधी टीम की तरफ से प्रैक्टिस मैच खेल रहे हों, लेकिन अगर वो अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के पास एक अन्य विकल्प भी होगा जिसे कप्तान विराट कोहली व टीम मैनेजमेंट आजमा सकते हैं। आवेश खान पहली बार भारती टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए हैं। 24 साल के आवेश खान दाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं। 

आवेश खान ने घरेलू स्तर पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है खास तौर पर फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की है जिसकी वजह से उन्हें ये मौका मिला है। उनके फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो उन्होंने 26 मैचों की 46 पारियों में कुल 100 विकेट चटकाए हैं। मैच की एक पारी में उनकी बेस्ट गेंदबाजी 24 रन देकर 7 विकेट रहा है तो वहीं एक मैच में उन्होंने 54 रन देकर 12 विकेट लिए हैं। आवेश खान को अब तक भारत के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है तो वहीं वाशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए टेस्ट में इसी साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डेब्यू किया था और बल्लेबाजी व गेंदबाजी दोनों ही विभाग में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.