कोरोना से हालात सुधरने के बाद ही भारत में शुरू होगी घरेलू क्रिकेट, सौरव गांगुली ने की घोषणा

बीसीसीआइ के बॉस सौरव गांगुली ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी से हालात सुधरने के बाद ही देश में घरेलू क्रिकेट का आयोजन होगा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 02:41 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 02:41 PM (IST)
कोरोना से हालात सुधरने के बाद ही भारत में शुरू होगी घरेलू क्रिकेट, सौरव गांगुली ने की घोषणा
कोरोना से हालात सुधरने के बाद ही भारत में शुरू होगी घरेलू क्रिकेट, सौरव गांगुली ने की घोषणा

मुंबई, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय घरेलू सत्र तभी शुरू होगा जब युवा खिलाड़ी अपने रणजी ट्रॉफी मैचों के लिए देश के भीतर यात्रा करने के लिए सुरक्षित होंगे। भारत के घरेलू टूर्नामेंटों के संबंध में एक बड़ी अनिश्चितता है, क्योंकि कोरोना वायरस की वजह से खराब हुए सत्र में अक्टूबर में आइपीएल कराने की योजना भारतीय क्रिकेट बोर्ड की है।

2020-21 के घरेलू सत्र की शुरुआत अगस्त के अंत में विजय हजारे के साथ होनी थी, जिसके बाद रणजी ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी होनी थी, लेकिन लॉकडाउन 1 की घोषणा के कारण पिछले सीजन का ईरानी कप रद करना पड़ा था। वहीं, घरेलू क्रिकेट और जूनियर क्रिकेट के बारे में सौरव गांगुली से जब स्पोर्ट्स तक पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये होना चाहिए, लेकिन पहलो कोरोना खत्म होना चाहिए।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है, "यह (घरेलू क्रिकेट) आवश्यक है, लेकिन यह कोरोना वायरस के बाद ही होगा। जब यह सुरक्षित होगा तभी यह खेला जाएगा, विशेष रूप से जूनियर क्रिकेट।" गांगुली ने तर्क दिया कि भारत एक बड़ा देश है और टीमों को अपने मैचों के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान की यात्रा करने की आवश्यकता होती और इसलिए घरेलू क्रिकेट तब तक शुरू नहीं होगा जब तक कि सब कुछ सुरक्षित न हो जाए।

बीसीसीआइ के बॉस सौरव गांगुली ने स्पष्टीकरण दिया है और कहा है, "हम युवा खिलाड़ियों को बेनकाब नहीं करना चाहते। हमारा देश इतना बड़ा है और हमारा घरेलू क्रिकेट इतना मजबूत है कि हर किसी को यात्रा करनी है और मैच खेलना है। इसलिए जब तक यह सुरक्षित नहीं होगा, तब तक ऐसा नहीं होगा।" इसी तरह आयु वर्ग क्रिकेट के लिए विभिन्न टूर्नामेंट हैं, लेकिन कोरोना वायरस ने भारत की नाक में दम किया हुआ है।

chat bot
आपका साथी