दो विश्व कप जीतने वाले खिलाड़ी यूसुफ पठान ने लिया संन्यास, ट्विटर पर दी जानकारी

2011 विश्व कप जीत सेलिब्रेट करते यूसुफ पठान- फोटो ट्विटर पेज

लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे यूसुफ को पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में भी किसी टीम ने नहीं खरीदा था। 26 फरवरी 2021 को पठान ने अपने करियर पर विराम लगाने की घोषणा कर दी।

Viplove KumarFri, 26 Feb 2021 04:33 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रहे यूसुफ पठान ने इंटरनेशनल क्रिेकेट को अलविदा कह दिया है। लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे यूसुफ को पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में भी किसी टीम ने नहीं खरीदा था। 26 फरवरी 2021 को पठान ने अपने करियर पर विराम लगाने की घोषणा कर दी।

भारतीय टीम में अपनी तूफानी बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी की वजह से टीम में जगह बनाने वाले यूसुफ ने संन्यास ले लिया है। छोटे भाई इरफान पठान ने पिछले साल ही अपने इंटरनेशनल क्रिकेट पर विराम लगाने का फैसला लिया था। शुक्रवार 26 फरवरी को दोपहर इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर एक संदेश जारी करते हुए इस बात की घोषणा की।

उन्होंने लिखा कि अपने परिवार के लोग, साथियों, फैंस, टीम, कोच और सभी देशवासियों को शुक्रिया कहना चाहते हैं। अब तो जो समर्थन इन सभी ने दिया उसके लिए वह धन्यवाद करना चाहेंगे। 

साल 2007 में साउथ अफ्रीका में खेले गए टी20 विश्व कप के दौरान अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज किया था। 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ यूसुफ ने वनडे करियर की शुरुआत की थी। साल 2012 में इस खिलाड़ी ने आखिरी बार कोई इंटरनेशनल मैच खेला था। भारत के लिए 57 वनडे और 22 टी20 में यूसुफ को खेलने का मौका मिला। वनडे में उन्होंने दो शतक की मदद से 810 रन बनाने के साथ 33 विकेट भी चटकाए। टी20 में यूसुफ के नाम 236 रन हैं और 13 विकेट।  

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.