भारत के साउथ अफ्रीका दौरे को मिली हरी झंडी, टेस्ट और वनडे खेलेगी टीम टी20 सीरीज हुई स्थगित

जय शाह ने बताया भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। यहां टीम इंडिया तीन टेस्ट मैच और तीन वनडे सीरीज के मुकाबलों को खेलेगी। चार मैचों की टी20 सीरीज को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। इस सीरीज को बाद में खेला जाएगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 12:10 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 12:39 PM (IST)
भारत के साउथ अफ्रीका दौरे को मिली हरी झंडी, टेस्ट और वनडे खेलेगी टीम टी20 सीरीज हुई स्थगित
भारतीय कप्तन विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के इस महीने न्यूजीलैंड सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका का दौरा करना है। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के अफ्रीका में फैलने की वजह से इस दौरे को लेकर लगातार चर्चा की जा रही थी। शनिवार को बीसीसीआइ ने अहम बैठक में इस दौरे को लेकर अहम फैसला लिया। बोर्ड के सचिव जय शाह ने भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने की पुष्टी की है।

जय शाह ने बताया, भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। यहां टीम इंडिया तीन टेस्ट मैच और तीन वनडे सीरीज के मुकाबलों को खेलेगी। चार मैचों की टी20 सीरीज को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। इस सीरीज को बाद में खेला जाएगा। भारतीय टीम तीन टेस्ट और इतने ही वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। वहीं टी20 सीरीज को इस दौरे पर टीम इंडिया नहीं खेलेगी।

भारतीय टीम को पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से 21 दिसंबर को खेलना है। इसके बाद दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच खेला जाना है। आखिरी मुकाबला अगले साल की शुरुआत में 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका की टीम के साथ तीन वनडे मैच खेलना है। 11 जनवरी को पहला वनडे मैच खेला जाएगा। इसके बाद 14 और 16 जनवरी को आखिरी दो मैच खेले जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी