24 घंटे के अंदर लगातार दूसरा मैच खेलने उतरेगी टीम इंडिया, आज मुकाबला करो या मरो का

मेजबान ने बुधवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में 4 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 की बराबरी की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में श्रीलंका ने 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:53 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:53 AM (IST)
24 घंटे के अंदर लगातार दूसरा मैच खेलने उतरेगी टीम इंडिया, आज मुकाबला करो या मरो का
भारतीय टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका में तीन मैचों की टी20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले में आज रात खेलने उतरेगी। सीरीज का पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बनाने वाली टीम इंडिया के दूसरे मैच में हार मिली। मेजबान टीम ने बुधवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में 4 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में श्रीलंका ने 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की।

भारत और श्रीलंका की टीमें आज रात को सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी। 24 घंटे के भीतर दोनों टीमें एक बार फिर से आमने सामने होंगी। टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोरोना संक्रमित होने की वजह से दूसरा मैच एक दिन के लिए स्थगित किया गया था। भारत के 8 खिलाड़ी जो क्रुणाल के संपर्क में आए थे उनको आइसोलोट किया गया जिसकी वजह से भारत को प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव करने पड़े।

युवाओं पर होगी जिम्मेदारी

दूसरे टी20 में भारत की तरफ से देवदत्त पडीक्कल, रितुराज गायकवाड, नितिश राणा और चेतन सकारिया चार खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। यह मैच भारत के लिहाज से अच्छा नहीं रहा क्योंकि टीम एक अच्छा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही और फिर गेंदबाजी में भी निराशा ही हाथ लगी। देवदत्त, रितुराज और नितिश बल्ले से टीम को ज्यादा योगदान नहीं दे पाए और पहले मैच में प्रदर्शन निराश करने वाला ही रहा।

करो या मरो का मुकाबला

भारतीय टीम को प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने पर मजबूर होना पड़ा। अब टीम को अपने युवा खिलाड़ियो के दम पर ही हर हाल में आज का मुकाबला जीतना होगा। सीरीज में श्रीलंका 1-1 की बराबरी हासिल कर चुका है और अब वह इस पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगा। भारतीय टीम अनुभवी खिलाड़ियों को अपना पूरा जोर लगाना होगा। इस मैच में हार का मतलब होगा भारतीय टीम टी20 ट्रॉफी लिए बिना ही वापस लौटेगी।  

chat bot
आपका साथी