Ind vs SA: ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर, कुलदीप यादव को तीसरे टेस्ट में मिलेगा मौका ?

India vs South Africa रांची की पिच को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह टीम में स्पिनर कुलदीप यादव को शामिल किया जा सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 11:27 AM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 04:01 PM (IST)
Ind vs SA: ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर, कुलदीप यादव को तीसरे टेस्ट में मिलेगा मौका ?
Ind vs SA: ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर, कुलदीप यादव को तीसरे टेस्ट में मिलेगा मौका ?

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला रांची में खेला जाना है। इस मैच के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर सकते हैं। रांची की पिच को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह टीम में स्पिनर कुलदीप यादव को शामिल किया जा सकता है।

भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज के पहले दो लगातार मुकाबले जीतकर इसे अपने नाम कर लिया है। अब टीम इंडिया रांची टेस्ट में जीत दर्ज कर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3-0 की जीत हासिल कर क्लीन स्वीप करना चाहेगी। भारत ने पहले दोनों ही मुकाबले में पिच के मुताबिक ही टीम को मैदान पर उतारा था। तीसरे टेस्ट में भी कप्तान कोहली से ऐसी ही उम्मीद की जा रही है।

बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की संभावना नहीं 

टीम की ओपनिंग में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी नजर आएगी। मिडिल ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की तिकड़ी टीम को मजबूती देगी। विकेटकीपिंग का जिम्मा एक बार फिर से रिद्धिमान साहा के हाथों में ही रहने वाली है।

स्पिन तिकड़ी आ सकती है नजर

पुणे टेस्ट में हनुमा विहारी की जगह कप्तान कोहली ने तेज गेंदबाज उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। अब रांची टेस्ट से पहले ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि कुलदीप यादव को उमेश यादव की जगह मौका दिया जा सकता है। कुलदीप को वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम में शामिल किया गया था लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया। गुरुवार को प्रैक्टिस के दौरान कुलदीप ने लंबे वक्त तक गेंदबाजी की जिससे उनके इस मैच में खेलने की उम्मीद बढ़ गई है। आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ कुलदीप स्पिन अटैक की तिकड़ी पूरी कर सकते हैं।

तेज गेंदबाजी में इशांत और शमी

अनुभवी इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की जोड़ी ही तेज गेंदबाजी की बागडोर संभालेगी। दोनों टेस्ट में इस जोड़ी ने काफी अच्छी गेंदबाजी की है। साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों के खिलाफ इन दोनों का अनुभव टीम के बहुत काम आएगा।  

chat bot
आपका साथी