IND vs PAK Playing 11 t20 WC 2021: रोमांचक मैच में ऐसी हो सकती है भारत और पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

India vs Pakistan t20 WC Playing 11 भारत और पाकिस्तान के बीच आज यानी 24 अक्टूबर को टी20 विश्व कप का मुकाबला खेला जाना है। इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है इसके बारे में जान लीजिए।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 08:36 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 08:36 AM (IST)
IND vs PAK Playing 11 t20 WC 2021: रोमांचक मैच में ऐसी हो सकती है भारत और पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन
भारत vs पाकिस्तान प्लेइंग XI के बारे में जानिए

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IND vs PAK Playing 11 t20 WC 2021: भारत और पाकिस्तान के बीच आज यानी रविवार 24 अक्टूबर को दुबई में टी20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 के ग्रुप बी का मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच पर सिर्फ भारत और पाकिस्तान के प्रशसंक ही नहीं, बल्कि दुनियाभर के फैंस की नजर होगी। हमेशा की तरह इस बार भी इस हाई-वोल्टेज मैच के लिए जबरदस्त हाइप है और ऐसे में इस रोमांचक मैच से पहले जान लीजिए कि दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।

भारत की बात करें तो विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम फुल स्ट्रेंथ के साथ मैदान पर उतरना पसंद करेगी। बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक टीम मैनेजमेंट चाहेगा कि फाइनल फिफ्टीन में से बेस्ट इलेवन का चयन किया जाए। ऐसे में शार्दुल ठाकुर, इशान किशन, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर को बाहर बैठना पड़ सकता है। ऐसे में बाकी के खिलाड़ी मैदान पर होंगे, लेकिन इस टीम में भी बदलाव की गुंजाइश नजर आती है, क्योंकि हार्दिक पांड्या शायद अभी भी गेंदबाजी के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

उधर, पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात करें तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। ऐसे में सिर्फ एक खिलाड़ी को बाहर किया जाएगा और ये खिलाड़ी कौन होगा, ये देखने वाली बात होगी। माना जा रहा है कि शोएब मलिक और हैदर अली में से किसी एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है, जबकि एक खिलाड़ी को बाहर बैठना होगा। पाकिस्तान भी तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगा।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस सोहेल

chat bot
आपका साथी