कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ बदला भारत का विकेटकीपर, BCCI ने बताया कारण

साहा के चोटिल होने की जानकारी बीसीसीआइ ने दी। बताया गया कि उनकी गर्दन में खिंचाव है और बीसीसीआइ की मेडिकल टीम इस पर नजर बनाए हुए है। साहा के सेहत की बेहतरी पर टीम अपना ध्यान बनाए हुए है। उनकी अनुपस्थिति में भरत भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग करेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:03 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:37 PM (IST)
कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ बदला भारत का विकेटकीपर, BCCI ने बताया कारण
भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम को सुबह एक झटका लगा। विकेटकीपर रिद्धिमान साहा चोट की वजह से मैदान पर नहीं उतरे। मैच के दूसरे दिन भारत ने 345 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 296 रन ही बना पाई। टीम इंडिया ने पहली पारी के आधार पर 49 रन की बढ़त हासिल की।

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के तीसरे दिन बड़ा झटका लगा। टीम के अनुभवी विकेटकीपर साहा मैदान पर फील्डिंग करने नहीं उतरे। जानकारी के मुताबिक उनको गर्दन में दर्द की शिकायत हुई थी जिसकी वजह से मैदान पर नहीं उतर पाए। साहा को इस मैच में नियमित विकेटकीपर रिषभ पंत को आराम दिए जाने पर मौका मिला है। तीसरे दिन मैच में भारत के मैदान पर उतरने से पहले ही यह झटका लगा।

UPDATE - Wriddhiman Saha has stiffness in his neck. The BCCI medical team is treating him and monitoring his progress. KS Bharat will be keeping wickets in his absence.#INDvNZ @Paytm

— BCCI (@BCCI) November 27, 2021

बीसीसीआइ ने दिया अपडेट

साहा के चोटिल होने की जानकारी बीसीसीआइ ने दी। बताया गया कि उनकी गर्दन में खिंचाव है और बीसीसीआइ की मेडिकल टीम इस पर नजर बनाए हुए है। साहा के सेहत की बेहतरी पर टीम अपना ध्यान बनाए हुए है। उनकी अनुपस्थिति में केएस भरत भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग करेंगे। 

साहा की जगह भरत

घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बनाने वाले केएल एस भरत को बतौर रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर टीम मे रखा गया था। चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर उनको टीम में जगह दी थी। आइपीएल में भी भरत ने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से सबका ध्यान खींचा था। साहा के चोटिल होने के बाद उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में उतरने का मौका मिला।

chat bot
आपका साथी