भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली वनडे सीरीज से पहले हुआ ये बड़ा ऐलान, फैंस को लगा झटका

भारतीय फैंस वनडे सीरीज स्टेडियम में बैठकर नहीं देख पाएंगे (फोटो बीसीसीआइ)

Ind vs Eng भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज पुणे में खेली जानी है। इसी सीरीज के लिए बड़ा ऐलान महाराष्ट्र सरकार ने किया है और कहा है कि पुणे में होने वाली वनडे मैचों में दर्शकों को स्टेडियम जाने की अनुमति नहीं है।

Vikash GaurSun, 28 Feb 2021 09:55 AM (IST)

मुंबई, एएनआइ। Ind vs Eng ODI Series: महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को राज्य में COVID-19 मामलों में भारी बढ़ोतरी के मद्देनजर भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज को हरी झंडी दे दी है, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने भारतीय फैंस को झटका भी दिया है। दरअसल, महाराष्ट्र सरकार ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं दी है। ऐसे में वनडे सीरीज बंद दरवाजों को पीछे खेली जाएगी।

कुछ संदेह थे कि तीन एकदिवसीय मैचों को कहीं और स्थानांतरित कर दिया जाएगा, लेकिन सीएम उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अध्यक्ष विकास ककाटकर के बीच एक बैठक के बाद वनडे सीरीज को अनुमति मिल गई है। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ ने मीडिया रिलीज में कहा है, "महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में वर्तमान में बढोतरी देखी गई है, जिसकी गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, माननीय मुख्यमंत्री के इनपुट्स के बाद, यह निर्णय लिया गया कि दर्शकों के बिना इन मैचों के लिए अनुमति दी जाएगी।"

क्रिकेट संस्था ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों और अधिकारियों के संबंध में सभी आवश्यक सावधानी बरतने को कहा है। बयान में आगे कहा है, "मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के अध्यक्ष से खिलाड़ियों और अन्य अधिकारियों के संबंध में सभी आवश्यक सावधानी बरतने का अनुरोध किया है। इसी के साथ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन को लेकर अनिश्चितता समाप्त हो गई है। ऐसे में संघ मैचों की मेजबानी के लिए अनुमति प्राप्त करने के बाद प्रारंभिक कार्य शुरू कर सकता है।"

एसोसिएशन ने पूर्व आइसीसी, बीसीसीआइ और एमसीए अध्यक्ष शरद पवार को भी उनकी मदद और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया है। प्रेस रिलीज में आगे कहा गया है, "इस मोड़ पर विकास ककाटकर भी शारद राव पवार से प्राप्त अमूल्य मदद और मार्गदर्शन को याद रखना चाहते हैं।" पुणे में तीन मैचों की वनडे सीरीज 23 मार्च से शुरू होनी है। सीरीज के अगला मैच 26 मार्च को और आखिरी मैच 28 मार्च को खेला जाना है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.