Ind- Eng: भारत में डे-नाइट टेस्ट के आयोजन पर संकट, BCCI को मिल रहे ऐसे सुझाव

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में खेला गया पिक बॉल टेस्ट के महज दो दिन में खत्म होने को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। पिच को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं तो इसके भविष्य में कराए जाने वाले आयोजन पर विचार करने के सुझाव आ रहे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 07:57 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 07:57 AM (IST)
Ind- Eng: भारत में डे-नाइट टेस्ट के आयोजन पर संकट, BCCI को मिल रहे ऐसे सुझाव
भारतीय टीम के स्पिनर अक्षर पटेल इंग्लैंड के खिलाफ- फोटो ट्विटर पेज

अभिषेक त्रिपाठी, अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया डे नाइट टेस्ट मैच मैच महज दो दिन में ही खत्म हो गया। टर्न लेती पिच पर मैच के दूसरे दिन कुल 17 विकेट गिरे। पिक बॉल टेस्ट के महज दो दिन में खत्म होने को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। पिच को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं तो इसके भविष्य में कराए जाने वाले आयोजन पर विचार करने के सुझाव आ रहे हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद भारतीय क्रिकेटरों ने बीसीसीआइ से अनुरोध किया है कि भविष्य में डे-नाइट टेस्ट मैच का आयोजन नहीं कराने के बारे में सोचे। इतना ही नहीं, खिलाडि़यों के इस अनुरोध पर बीसीसीआइ विचार भी कर रहा है।

बीसीसीआइ के एक पदाधिकारी ने कहा कि हां, हमें ऐसा अनुरोध मिला है और हम भविष्य में जब भी बैठक करेंगे तो इस बारे में सोचेंगे। मालूम हो कि इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में हुआ डे-नाइट टेस्ट मैच दो दिन के अंदर ही खत्म हो गया था, जिसके बाद यहां कि पिच को लेकर कई दिग्गज खिलाडि़यों ने निशाना साधा था। इतना ही नहीं, भारत में हुआ पहला डे-नाइट टेस्ट मैच भी तीसरे दिन के पहले सत्र में ही खत्म हो गया था। कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में खेले गए उस मैच में भारत ने बांग्लादेश को शिकस्त दी थी।

अहमदाबाद में खेले गए डे नाइट टेस्ट में पहली पारी में इंग्लैंड की टीम भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल और अश्विन के आगे महज 112 रन पर सिमट गई। वहीं दूसरी पारी में इन दोनों गेंदबाजों की फिरकी के आगे बेबस अंग्रेज टीम 81 रन पर ही ढेर हो गई। भारतीय टीम ने पहली पारी में 145 रन बनाए थे और पहली पारी के आधार पर 33 रन की बढ़त बनाई थी। इंग्लैंड ने भारत के सामने 49 रन का मामूली लक्ष्य रखा था जिसे टीम ने 8 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

chat bot
आपका साथी