इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकता है यह भारतीय तेज गेंदबाज, प्रैक्टिस मैच में भारत के खिलाफ की थी गेंदबाजी

India tour of England 2021 भारतीय टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय तेज गेंदबाज इंजरी की वजह से इस दौरे से बाहर हो गए हैं। प्रैक्टिस मैच में ये खिलाड़ी भारत के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरा था।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 04:47 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 04:56 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकता है यह भारतीय तेज गेंदबाज, प्रैक्टिस मैच में भारत के खिलाफ की थी गेंदबाजी
तेज गेंदबाज आवेश खान इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान चोटिल होकर इस दौरे से बाहर हो गए हैं। आवेश खान भारतीय टीम के साथ रिजर्व तेज गेंदबाज के तौर पर गए थे। आवेश खान भारत के खिलाफ तीन दिवसीय वॉर्म-अप मैच में काउंटी इलेवन के लिए खेल रहे थे, लेकिन खेल के पहले ही दिन वो चोटिल हो गए। खेल के दौरान उनके बाएं हाथ का अंगूठा प्रैक्चर हो गया और इसकी वजह से उन्हें खेल से कम से कम एक महीने के लिए दूर रहना होगा। आवेश खान ने काउंटी इलेवन की तरफ से भारत के खिलाफ 9.5 ओवर गेंदबाजी की थी और 41 रन दिए थे, लेकिन उन्हें कोई सफलता हासिल नहीं हुई थी। 

आवेश खान को काउंटी इलेवन टीम में इस वजह से मौका दिया गया था क्योंकि इस टीम के कई खिलाड़ी कोविड 19 पॉजिटिव आने की वजह से आइसोलेशन में थे। बीसीसीआइ के सूत्र ने कहा कि, आवेश खान के अंगूठे में फ्रैक्चर है और इसकी वजह से वो कम से कम एक महीने तक गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। इसके बाद उन्हें रिहैबिलिटेशन के लिए भेजा जाएगा जिससे की वो अपनी पूरी फिटनेस हासिल कर सकें। अगले तीन दिन में तस्वीर पूरी तरह से इस पर साफ हो जाएगी। इस वक्त आवेश खान मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। 

आपको बता दें कि, आवेश खान मंगलवार को लंच के बाद के सत्र के दौरान अपने 10वें ओवर की अंतिम गेंद फेंकते समय चोटिल हो गए, जब उन्होंने हनुमा विहारी के एक तेज शॉट को रोकने की कोशिश की थी। इसके बाद वो काफी दर्द महसूस कर रहे थे और उन्होंने तुरंत मेडिकल सहायता मांगी थी। खेल के पहले दिन वो इसके बाद मैच में गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। 24 साल के इस खिलाड़ी ने 26 प्रथम श्रेणी खेलों में 100 विकेट लिए हैं और इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि, शायद वो इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान डेब्यू भी कर सकते थे। अब आवेश के टेस्ट डेब्यू का सपना फिलहाल के लिए तो अधूरा रह गया। 

chat bot
आपका साथी