रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

India Legends फिर से रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेलेगी

Road Safety World Series के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इंडिया लेजेंड्स टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर होंगे जबकि टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर सचिन के साथ-साथ वीरेंद्र सहवाग को चुना गया है।

Vikash GaurSun, 28 Feb 2021 09:41 AM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। Road Safety World Series: हाल ही में भारतीय टीम के ऑलराउंडर यूसुफ पठान और तेज गेंदबाज विनय कुमार ने जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था तो किसी भी नहीं पता था कि उन्होंने ऐसा क्यों किया है, लेकिन अब वजह सामने आ गई है कि विनय कुमार और यूसुफ पठान ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट को क्यों अलविदा कहा है। दरअसल, ये क्रिकेटर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भारत की तरफ से खेलने वाले हैं।

छत्तीसगढ़ के रायपुर में अगले महीने से शुरू हो रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए इंडिया लेजेंड्स टीम में तमाम खिलाड़ियों को जगह मिली है। हालांकि, ये वही क्रिकेटर हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया हुआ है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर होंगे, जबकि ओपनर के तौर पर वीरेंद्र सहवाग को भी जगह मिली है। युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ जैसे धाकड़ खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे। पिछली बार जहीर खान, अजीत अगरकर और संजय बांगर भी टीम इंडिया का हिस्सा थे।

भारतीय टीम (India Legends) इस प्रकार है

सचिन तेंदुलकर (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, प्रज्ञान ओझा, नोइन डेविड, मुनफ पटेल, मनप्रीत गोनी, इरफान पठान, यूसुफ पठान, नमन ओझा(विकेटकीपर), एस बद्रीनाथ और विनय कुमार।

पिछली बार पुणे में इस रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत हुई थी, लेकिन देश में कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन लगने वाला था। ऐसे में चार मैच खेलने के बाद इस सीरीज को स्थगित कर दिया गया था। उसी सीरीज को फिर से शुरू किया जा रहा है। पिछली बार इस टूर्नामेंट में कुल पांच टीमों ने भाग लिया था और इस बार इस टूर्नामेंट में 6 टीमें खेलने वाली हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बार टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होगी। उसकी जगह श्रीलंका लेजेंड्स टीम को शामिल किया गया है, जबकि इंग्लैंड लेजेंड्स टीम टूर्नामेंट की एक अन्य नई टीम है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.