Ind vs Sl: दूसरे T20 मैच में भारत के लिए इन खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

Ind vs SL भारतीय टीम को दूसरे टी20 मैच में चार नए खिलाड़ियों को मौका देना पड़ा क्योंकि सिर्फ 11 ही खिलाड़ी ऐसे थे जो आइसोलेशन में नहीं है क्योंकि क्रुणाल पांड्या को कोरोना से संक्रमित पाया गया था और उनके संपर्क में 8 खिलाड़ी आ गए थे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:32 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:32 PM (IST)
Ind vs Sl: दूसरे T20 मैच में भारत के लिए इन खिलाड़ियों ने किया डेब्यू
टीम इंडिया ने कई बदलाव किए हैं (फोटो बीसीसीआइ ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। 4 Debutant of Team India: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे ही मैच में भारतीय टीम को ऐसे चार खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना पड़ा, जो अभी तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेले हैं। ऐसा इसलिए हुआ है, क्योंकि टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और उनके संपर्क में भारत के आठ खिलाड़ी आ गए थे।

यही वजह है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने नितीश राणा, रितुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल और चेतन सकारिया को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला है। बता दें कि क्रुणाल पांड्या के संपर्क में हार्दिक पांड्या, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, मनीष पांडे, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम जैसे खिलाड़ी आ गए थे। यही कारण है कि वे अब इस सीरीज में सलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। 

कोरोना संक्रमित पाए गए क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए सभी खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। वहीं, जो नेट गेंदबाज इस समय श्रीलंका में हैं, उन सभी को मुख्य टीम में जगह दी गई है। इस बात की घोषणा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने दे दी है। इस समय श्रीलंका के दौरे पर भारतीय टीम के साथ इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, आर साई किशोर और सिमरजीत सिंह हैं। 

मंगलवार 27 जुलाई को होने वाला मैच अब 28 जुलाई को खेला जा रहा है। वहीं, सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा। इसके अलावा 30 जुलाई को भारतीय टीम स्वदेश लौटेगे और क्रुणाल पांड्या को वहीं क्वारंटाइन में रखा जाएगा। वहीं, जो खिलाड़ी आइसोलेशन में हैं, उनको कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भारत लौटने की अनुमति मिल जाएगी। क्रुणाल पांड्या को गले में खराश थी और इस वजह से उनका एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव आया था। 

chat bot
आपका साथी