Ind vs SA: रांची टेस्ट से बाहर हुआ ये भारतीय खिलाड़ी, टीम में शाहबाज नदीम को किया गया शामिल

नई दिल्ली, प्रेट्र। Ind vs SA: रांची टेस्ट मैच से ठीक एक दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) इंजर्ड होकर टेस्ट टीम से बाहर गए हैं। कुलदीप ने टीम बताया कि उन्हें बाएं कंधे में चोट की समस्या है। हालांकि कुलदीप के नहीं खेलने वजह से भारतीय टीम (Team India) पर कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है। कुलदीप दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में अंतिम ग्यारह में जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे थे। कुलदीप यादव इस वर्ष जनवरी में हुए सिडनी टेस्ट मैच के बाद से भारत के लिए कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाए हैं। इंजर्ड कुलदीप यादव की जगह टीम में झारखंड के खिलाड़ी शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) को टीम में शामिल किया गया है। 

शाहबाज नदीम को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। हालांकि वो रांची टेस्ट में डेब्यू कर पाएं इसकी संभावना कम ही नजर आती है। टीम में पहले से ही आर अश्विन और रवींद्र जडेजा मौजूद हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। शाहबाज नदीम को पिछले वर्ष वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था पर उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। वो फिलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं। 

शाहबाज नदीम को घरेलू स्तर पर लगातार उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें ये मौका मिला है। वो भारतीय ए टीम का लगातार हिस्सा रहे हैं। इंडिया ए की तरफ से पिछले वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। वेस्टइंडीज ए टीम के खिलाफ खेले गए अनाधिकारिक टेस्ट मैच में उन्होंने कुल 15 विकेट लिए थे। पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5-5 विकेट लेने का कमाल किया था। उनकी घातक गेंदबाजी के दम पर इंडिया ए ने उस मुकाबले को जीता था। नदीम ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेला है और यदि रांची में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो वह इंटरनेशनल डेब्यू करेंगे। 30 साल के लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज आइपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं। बिहार में पैदा हुए शाहबाज नदीम घरेलू क्रिकेट में झारखंड के लिए खेलते हैं। उन्होंने अभी तक 111 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने अब तक कुल 424 विकेट हासिल किए हैं। 

 

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.