IND vs PAK: धौनी के तेज दिमाग ने भारत को दिलाया बड़ा विकेट, देखें VIDEO

चहल और रोहित ने धौनी से पूछा कि रिव्यू लेना चाहिए या नहीं, हालांकि इन दोनों को भी बहुत कम उम्मीद थी कि बल्लेबाज आउट है।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 07:32 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 02:15 PM (IST)
IND vs PAK: धौनी के तेज दिमाग ने भारत को दिलाया बड़ा विकेट, देखें VIDEO
IND vs PAK: धौनी के तेज दिमाग ने भारत को दिलाया बड़ा विकेट, देखें VIDEO

 नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच सुपरहिट मैच में महेंद्र सिंह धौनी का जलवा एक बार फिर देखने को मिला। इस बार धौनी ने ना तो बल्ले से कमाल किया और ना ही दस्तानों से बल्कि इस बार धौनी ने अपने दिमाग से भारत को एक विकेट दिलाया। दरअसल हम बात कर रहे हैं धौनी द्वारा लिए गए रिव्यू में एक बार फिर बल्लेबाज फंस गया और उसे अपना विकेट गंवाना पड़ा।

वैसे भी आजकल डीआरएस को धौनी रिव्यू सिस्टम कहा जाता है, शायद ये बात सही भी है कि जितने सही तरीके से धौनी डीआरएस का फायदा उठाते हैं, उतना दुनिया का कोई और खिलाड़ी नहीं उठा पाता। धौनी ने ये बात एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में साबित की। दरअसल पारी पाकिस्तान पारी के 8वें ओवर में भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल गेंदबाजी के लिए आए।

pic.twitter.com/nxqsAxYExX

— Kabali of Cricket (@KabaliOf) September 23, 2018

इस ओवर में एक गेंद पाकिस्तान ओपनर इमाम उल हक के पैड पर जाकर लगी, भारत ने अपील भी की लेकिन अंपायर ने उसे नॉट आउट करार दिया। इसके बाद चहल और रोहित ने धौनी से पूछा कि रिव्यू लेना चाहिए या नहीं, हालांकि इन दोनों को भी बहुत कम उम्मीद थी कि बल्लेबाज आउट है।

धौनी ने रिव्यू लेने के लिए कहा और रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद विकेट पर जाकर लग रही थी, इस वजह से अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और बल्लेबाज को आउट देना पड़ा। ये विकेट चहल ने जरूर लिया लेकिन सही मायने में यह धौनी के खाते में जाना चाहिए। इस मैच में इमाम 20 गेंद पर 10 रन ही बना सके। भारत के लिए ये विकेट इसलिए भी जरूरी हो जाता है क्योंकि इमाम लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी