IND vs ENG: हरभजन ने कहा, कुक ही नहीं ये खिलाड़ी भी खेल रहा है अपना आखिरी टेस्ट

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज एलिस्टर कुक संन्यास ले रहे हैं ये तो सभी को पता है लेकिन क्या आपको पता है ये टेस्ट मैच एक और इंग्लैड के खिलाड़ी के लिए आखिरी टेस्ट मैच साबित हो सकता है।

ये हम नहीं बल्कि भारत के सबसे सफल ऑफ स्पिनर हरभजन कह रहे हैं। भज्जी ने आशंका जताई है कि कुक के साथ इंग्लैंड के दूसरे ओपनर कीटन जेनिंग्स का भी यह आखिरी टेस्ट मैच साबित हो सकता है।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जेनिंग्स का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। इस सीरीज के हर मैच में उन्हें मौके मिले लेकिन उन्होंने ना केवल अपने फैंस को दुखी किया बल्कि टीम मैनेजमेंट को भी निराश किया, जिन्होंने उन पर विश्वास किया था।

Cook playing his last inn for @ECB_cricket I think jennings also played his last inn for England for a while at least @SkyCricket 5th Test #ENGvIND what r ur thoughts guys ??

इस सीरीज में जेनिंग्स ने 5 टेस्ट मैचों में 19 से भी कम की औसत से केवल 163 रन बनाए हैं। इस सीरीज में उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक तक नहीं निकला। सीरीज खत्म होने को है और ये ओपनर 42 रन से ज्यादा की पारी नहीं खेल पाया। 

वैसे कीटन जेनिंग्स का टेस्ट करियर भी इतना अच्छा नहीं रहा है। जेनिंग्स ने अब तक 12 टेस्ट मैच में करीब 22 की औसत से 486 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 1 अर्धशतक लगाया। अब इस प्रदर्शन के बूते उनकी जगह टीम में नहीं बनती और हरभजन सिंह की बात सच भी हो सकती है।

वहीं दूसरी और ये गौर करना भी जरूरी है कि अभी इस बल्लेबाज का इंटरनेशनल करियर शुरू हुआ है और उनकी उम्र भी महज 26 साल है इसलिए वह अगर अभी टीम से बाहर होते हैं तो दोबारा टीम में वापसी कर सकते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.