Ind vs Eng: चेन्नई होटल में एंट्री से पहले भारतीय खिलाड़ियों का होगा कोरोना टेस्ट

Ind vs Eng भारतीय खिलाड़ी इस सीरीज के लिए 27 जनवरी को चेन्नई पहुंच रहे हैं। वहां पहुंचकर वे बायो बबल में प्रवेश करेंगे लेकिन होटल में जाने से पहले उन्हें कोरोना टेस्ट कराना होगा। इंग्लैंड की टीम भी 27 को ही चेन्नई पहुंच रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 08:03 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 08:03 PM (IST)
Ind vs Eng: चेन्नई होटल में एंट्री से पहले भारतीय खिलाड़ियों का होगा कोरोना टेस्ट
भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

मुंबई, आइएएनएस। बीसीसीआइ ने साफ कर दिया है कि इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए चेन्नई के होटल में चेकइन करने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट कराना होगा। भारतीय खिलाड़ी इस सीरीज के लिए 27 जनवरी को चेन्नई पहुंच रहे हैं। वहां पहुंचकर वे बायो बबल में प्रवेश करेंगे लेकिन होटल में जाने से पहले उन्हें कोरोना टेस्ट कराना होगा। इंग्लैंड की टीम भी 27 को ही चेन्नई पहुंच रही है। दोनों टीमों को एक ही होटल में ठहराया गया है, जो चेपक स्टेडियम के पास ही है।

चेन्नई पहुंचकर बायो बबल में प्रवेश करने के साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ी सात दिनों के क्वारंटाइन में चले जाएंगे। एक क्रिकेट वेबसाइट के अनुसार टीम के डॉक्टर अभिजीत साल्वी ने साफ कर दिया है कि भारतीय खिलाडि़यों को होटल में प्रवेश के लिए हर हाल में कोरोना टेस्ट कराना होगा। जो खिलाड़ी निगेटिव होंगे वही बायो बबल में प्रवेश कर सकेंगे। भारतीय खिलाड़ी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से लौटे हैं और तब से ही वे होम क्वारंटाइन थे।

वहीं दूसरी तरफ भारत ने पांच फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू होने वाले पहले दो टेस्ट के लिए वाशिंगटन सुंदर ( एक टेस्ट), बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल (कोई टेस्ट नहीं) और कुलदीप (छह टेस्ट) के साथ अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को चुना है।

इस बात की संभावना ज्यादा है कि भारत पहले टेस्ट में पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतर सकता है। इसमें सुंदर सहित तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाज हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ब्रिसबेन में टेस्ट में पदार्पण करने वाले सुंदर बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर सकते हैं।

टीम प्रबंधन ने इस बात के भी संकेत दिए हैं कि कुलदीप को घरेलू सीरीज में खेलने का मौका मिल सकता है। कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और गेंदबाजी कोच भरत अरुण पहले ही यह कह चुके हैं कि कलाई के स्पिनर ने नेट पर काफी अभ्यास किया है, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेलने का मौका नहीं मिला था। दोनों यह कह चुके हैं कि भारत में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है।

chat bot
आपका साथी