Ind vs Eng: चेन्नई में 27 को इकट्ठा होंगे भारतीय क्रिकेटर, इंग्लैंड के खिलाफ इस स्पिनर को मिल सकता है मौका

Ind vs Eng भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा है कि इस स्पिनर को टेस्ट में भारत में खेलने का मौका मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया में पिच के हिसाब से हमने खिलाड़ियों का चयन किया था जिस वजह से वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए ते।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 07:52 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:07 PM (IST)
Ind vs Eng: चेन्नई में 27 को इकट्ठा होंगे भारतीय क्रिकेटर, इंग्लैंड के खिलाफ इस स्पिनर को मिल सकता है मौका
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आइएएनएस। India vs England test series: भारतीय क्रिकेट टीम 27 जनवरी को चेन्नई में इकट्ठा होगी। भारत को पांच फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलना है। ऐसा पता चला है कि खिलाड़ी चेन्नई में टुकड़ों में अलग-अलग शहरों से पहुंचेंगे और 27 जनवरी को बायो बबल में कदम रखेंगे। वह एक सप्ताह तक क्वारंटाइन रहेंगे और इस दौरान भारतीय टीम प्रबंधन सीरीज को लेकर रणनीति बनाएगी।

इंग्लैंड टीम भी 27 जनवरी से बायो बबल में कदम रखेगी। वह 26 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खत्म कर भारत आएगी। इंग्लैंड से भारत आ रहे बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोनी ब‌र्न्स इंग्लैंड टीम से कुछ दिन पहले भारत आ जाएंगे। यह तीनों श्रीलंका गई इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल सकते हैं कुलदीप

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी-मार्च में खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को उतार सकती है। कुलदीप को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। कुलदीप ने अपना पिछला टेस्ट मैच भारत के पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौर पर 2018-19 में खेला था। भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा है कि कुलदीप यादव भारत में खेलेंगे।

उन्होंने कहा कि कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया में इसलिए नहीं खेले क्योंकि टीम प्रबंधन ने मैदान के हिसाब से खिलाड़ी चुनने की रणनीति अपनाई थी। अरुण ने कहा कि अगर वह नहीं खेले तो ठीक है। वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वह शानदार रहे हैं। हमने पिच के हिसाब से खिलाड़ी चुनने की रणनीति अपनाई थी। ध्यान रखिए, कुलदीप को जब खेलने का मौका मिलेगा तो वह बता देंगे कि वह क्या कर सकते हैं क्योंकि वह नेट्स में शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। कुलदीप के बारे में रहाणे ने भी कहा था कि, उनका भी वक्त आएगा और वो कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी