Ind vs Aus: विराट और रोहित की कमी पूरी कर सकते हैं ये भारतीय बल्लेबाज, स्टीव स्मिथ ने बताए नाम

Ind vs Aus ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि विराट और रोहित के टेस्ट सीरीज में नहीं होने से अंतर तो जरूर पैदा होगा लेकिन भारत के पास ऐसे बल्लेबाजों की कमी नहीं है तो इनकी कमी पूरी कर सके।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:49 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:49 AM (IST)
Ind vs Aus: विराट और रोहित की कमी पूरी कर सकते हैं ये भारतीय बल्लेबाज, स्टीव स्मिथ ने बताए नाम
Ind vs Aus भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

सिडनी, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है और उसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन होना है। टीम के कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद भारत लौट जाएंगे और दूसरी तरफ रोहित शर्मा भी पहले दो टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि उनके आखिरी दो टेस्ट खेलने पर भी संदेह है ऐसे में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर रोहित और विराट के नहीं होने से असर पड़ेगा। 

विराट और रोहित के टीम में नहीं होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का मानना है कि उनके नहीं रहने से बड़ा अंतर पैदा होगा, लेकिन उनका ये भी मानना है कि भारत के पास टैलेंटेड खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है जो दवाब में भी जिम्मेदारी निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया की सबसे अच्छी बात ये है कि इतने सारे बल्लेबाज सामने आ रहे हैं जो टॉप लेवल के हैं।

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का नाम लेते हुए स्टीव स्मिथ ने कहा कि, केेएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने बतौर ओपनर आइपीएल 2020 में इन दोनों के प्रदर्शन को आप देख सकते हैं। टीम इंडिया के पास विकल्प की कोई कमी नहीं हैं। बेशक विराट व रोहित के नहीं होने से फर्क तो पड़ेगा, लेकिन इऩ दोनों की भरपाई करने के लिए स्तरीय खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं।  

स्टीव स्मिथ ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि विराट टॉप लेवल के प्लेयर हैं और वो लंबे वक्त से खेल के सभी प्रारूप में शानदार रहे हैं। निश्चित तौर पर उनके नहीं रहने का फर्क पड़ेगा, लेकिन मेरा ऐसा मानना है कि उनके पास कुछ शानदार बल्लेबाज हैं जो इनकी भरपाई करने का इंतजार कर रहे हैं। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 27 दिसंबर से होगा। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच डे-नाइट होगा। क्रिकेट के इतिहास में पहली बार भारत व ऑस्ट्रेलिया कोई डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेंगे। 

chat bot
आपका साथी