Ind vs Aus: विराट कोहली ने दबाया पैनिक बटन, भारतीय टीम में किए 4 बदलाव

Ind vs Aus भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में हैरान करने वाला फैसला लिया जब उन्होंने प्लेइंग इलेवन में उस समय चार बदलाव किए। सीरीज हारने के बाद भारत ने टीम में चार बदलाव किए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:04 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:04 AM (IST)
Ind vs Aus: विराट कोहली ने दबाया पैनिक बटन, भारतीय टीम में किए 4 बदलाव
विराट कोहली ने टीम में चार बदलाव किए हैं।

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कैनबरा के मनुका ओवल में तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा था। इसी मुकाबले में टॉस के लिए मैदान पर आए विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद अपने एक बड़े फैसले का ऐलान किया, जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया। दरअसल, विराट कोहली ने भारतीय टीम में चार बदलाव किए, जिसे क्रिकेट एक्सपर्ट ने हैरान करने वाला फैसला बताया।

India vs Australia सीरीज के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर पर टॉस के दौरान जैसे ही कमेंटेटर और एक्सपर्ट को ये बात मालूम हुई कि कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में चार बदलाव किए हैं तो सभी हैरान थे। इस फैसले को लेकर मोहम्मद कैफ ने कहा कि विराट कोहली ने जल्दी पैनिक बटन दबा दिया है। ऐसा ही कुछ मानना वीरेंद्र सहवाग का भी था, जो इस कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे।

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ओपनर मयंक अग्रवाल, स्पिनर युजवेंद्र चहल, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया है। मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है, जबकि बाकी तीन खिलाड़ियों को परफॉर्मेंस के आधार पर टीम से बाहर किया गया है। मयंक के स्थान पर शुभमन गिल, शमी के स्थान पर शार्दुल ठाकुर, चहल के स्थान पर कुलदीप यादव और नवदीप की जगह यॉर्कर किंग टी नटराजन को मौका दिया गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी तीन बदलाव हुए हैं।

क्या बदलाव जरूरी थे?

आखिरी वनडे मैच के लिए भारतीय टीम को बदलाव करने ही थे, लेकिन इतने बदलावों की उम्मीद किसी को भी नहीं थी। विराट कोहली मयंक के साथ एक बार फिर से जा सकते थे, जबकि टी नटराजन को वे नवदीप सैनी के साथ पर मौका दे सकते थे। खास बात ये रही कि उन्होंने जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग इलेवन में बनाए रखा। ये अच्छी बात भी है, क्योंकि टी20 और टेस्ट सीरीज से पहले उनको लय में आने का मौका मिल सकता है।

chat bot
आपका साथी