Ind vs Aus: भारत से ODI सीरीज़ हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, हो गया कुछ ऐसा

भारत ने वनडे सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया में मात दी। ये पहला मौका रहा जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में खेली गई द्विपतक्षीय सीरीज़ में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 12:06 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 04:45 PM (IST)
Ind vs Aus: भारत से ODI सीरीज़ हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, हो गया कुछ ऐसा
Ind vs Aus: भारत से ODI सीरीज़ हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, हो गया कुछ ऐसा

सिडनी, जेएनएन। भारत ने वनडे सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर पहली बार कंगारुओं की धरती पर एकदिवसीय सीरीज़ जीती। ये पहला मौका रहा जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में खेली गई द्विपतक्षीय सीरीज़ में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया। इस सीरीज़ में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका लग गया है। ये झटका ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी बड़ा साबित हो सकता है, क्योंकि अब कंगारुओं को श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और इस सीरीज़ से पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ जोश हेजलवुड इस सीरीज़ से बाहर हो गए हैं।

इस वजह से बाहर हुए हेजलवुड

हेजलवुड कमर की तकलीफ की वजह से इस सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। हेजलवुड के स्थान पर भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 22 साल के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेई रिचर्डसन को टीम में शामिल किया गया है। भारत के हाथों मेजबान को सीरीज में 2-1 से हार सामना करना पड़ा, लेकिन रिचर्डसन ने प्रदर्शन का इनाम उन्हें मिल गया है। रिचर्डसन ने इस सीरीज़ में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। हेजलवुड को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से भी आराम दिया गया था। हालांकि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह मैदान पर उतरे थे और चार मैचों में 74.1 ओवर गेंदबाजी की थी।

Jhye Richardson added to Australia Test squad as a replacement for injured Josh Hazlewood for the upcoming #AUSvSL series.

DETAILS ⬇️https://t.co/BoMtUIWQHB pic.twitter.com/kMtSI7FBkx — ICC (@ICC) January 19, 2019

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट के अनुसार, ‘जोश पिछले कुछ दिनों से पीठ दर्द से परेशान थे और स्कैन से पता चला है कि यह ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के कारण है। वह फिटनेस कार्यक्रम से जुड़ेंगे और हमें विश्वास है कि वह विश्व कप से पहले चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।’

हेजलवुड को 2010 में पीठे में चोट लगी थी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फिजियो ने कहा कि अब उन्हें उसी जगह समस्या हो रही है। फिजियो डेविड ने कहा कि हमें विश्वास है कि आइसीसी विश्व कप से पहले चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

ऑस्ट्रेलिया चयनकर्ता ने कहा कि रिचर्डन ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में तीन मैचों में छह विकेट लिए थे। शेफील्ड शील्ड सीजन के पहले हाफ में रिचर्डसन ने प्रभावी प्रदर्शन किया था और उन्होंने अपनी इस लय को अपनी टीम के लिए वनडे सीरीज में भी बरकरार रखा और वह हेजलवुड की जगह बिल्कुल सही बैठते हैं।

भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने वाले रिचर्डसन तेज गेंदबाजी आक्रमण में मिशेल स्टार्क, पैट कमिन्स और पीटर सिडल का साथ देंगे। रिचर्डसन ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में तीन मैचों में छह विकेट लिए थे। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच ब्रिस्बेन और केनबरा में 24 जनवरी और 1 फरवरी को दो टेस्ट मैच खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी