वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनी न्यूजीलैंड की टीम को मिला इतने करोड़ रुपये का इनाम, भारत पर भी बरसा धन

WTC 2021 Winner Prize Money न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया है। इस खिताबी जीत के बाद कीवी टीम पर धन वर्षा हुई है। भारत को भी अच्छी खासी रकम मिली है।

Vikash GaurThu, 24 Jun 2021 08:17 AM (IST)
WTC 2021 Final Winner Prize Money (फोटो ICC ट्विटर)

नई दिल्ली, जेएनएन। WTC 2021 Winner Prize Money: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने पहली बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का आयोजन किया। उद्घाटन सत्र की विजेता टीम के रूप में न्यूजीलैंड की टीम उभरी। न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है। इस खिताबी जीत के बाद केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम पर धन वर्षा हुई है। भारत को भी अच्छी खासी रकम इनाम के तौर पर मिली है।

आइसीसी की ओर से न्यूजीलैंड की टीम को 16 लाख अमेरिकी डॉलर की इनामी राशि मिली है, जबकि उपविजेता भारतीय टीम को भी मोटी रकम इनाम के तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की ओर से मिली है। न्यूजीलैंड को जहां करीब 12 करोड़ रुपये का इनाम मिला है। वहीं, खिताबी मुकाबला हारकर दूसरे नंबर पर पहुंची विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 8 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब 6 करोड़ रुपये का इनाम दिया गया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए इनामी राशि की घोषणा पहले ही कर दी थी। आइसीसी ने जानकारी दी थी कि खिताब जीतने वाली टीम और उपविजेता रहने वाली टीम के अलावा आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर रहने वाली टीम को भी इनाम दिया जाएगा। इसी को मद्देनजर रखते हुए ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम को भी इनामी राशि आइसीसी की ओर से मिलने वाली है।

आपको बता दें, भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 217 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 249 रन बनाकर 32 रन की बेसकीमती बढ़त हासिल की थी। इसके बाद जब भारत ने अपनी दूसरी पारी खेली तो टीम 170 रन बनाकर ढेर हो गई। इस तरह कीवी टीम को 139 रन का लक्ष्य मिला, जिसे केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम ने 8 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.