ICC WODI Rankings: वनडे रैंकिंग में मिताली राज के साथ शीर्ष पर पहुंची लिजेल ली

ICC WODI Rankings में भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज का जलवा जारी है। मिताली इस समय वुमेंस वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में शीर्ष बल्लेबाज हैं। हालांकि अब संयुक्त रूप से साउथ अफ्रीका की ओपनर लिजेल ली भी नंबर वन हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 08:44 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 08:44 AM (IST)
ICC WODI Rankings: वनडे रैंकिंग में मिताली राज के साथ शीर्ष पर पहुंची लिजेल ली
मिताली राज इस समय वनडे की नंबर वन बल्लेबाज हैं

दुबई, पीटीआइ। ICC WODI Rankings: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में बड़ी अर्धशतकीय पारी खेलने वाली दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली मंगलवार को जारी आइसीसी की नवीनतम वनडे महिला रैंकिंग में भारतीय कप्तान मिताली राज के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गईं। लिजेल ली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में नाबाद 91 रन बनाए। मिताली ने अपना नंबर एक स्थान बरकरार रखा है और अब वह ली के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं।

आपको बता दें, ICC WODI Rankings में दोनों बल्लेबाजों के 762 रेटिंग अंक हैं। आस्ट्रेलिया की एलिसा हीली तीसरे स्थान पर हैं। भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना नौवें स्थान के साथ शीर्ष 10 में शामिल हैं। जून 2018 में पहली बार बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने के बाद इस साल मार्च में भी नंबर एक बल्लेबाज बनी ली ने दूसरे मैच में 18 रन बनाए थे।

भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और सीनियर स्पिनर पूनम यादव गेंदबाजों की सूची में क्रमश: पांचवें और नौवें स्थान पर बरकरार हैं। दीप्ति शर्मा आलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर कायम हैं। भारत की युवा स्टार बल्लेबाज शेफाली वर्मा टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में 759 अंक के साथ शीर्ष पर बनी हुई हैं। उनके बाद आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (744) और भारत की टी20 उप कप्तान मंधाना (716) का नंबर आता है।

टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में दीप्ति (छठे) और पूनम (आठवें) की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं आया है। दीप्ति आलराउंडरों की सूची में भी चौथे स्थान पर कायम हैं। टी20 गेंदबाजों की सूची में इंग्लैंड की सारा ग्लेन एक स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। न्यूजीलैंड की आफ स्पिनर लेघ कास्पेरेक सात स्थान के फायदे से 15वें जबकि आलराउंडर जेस केर आठ स्थान के फायदे से 58वें स्थान पर हैं।

chat bot
आपका साथी