ICC T20 World Cup: कब खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुकाबला? सामने आई तारीख

आइसीसी टी-20 वर्ल्ड कप मेंं इंडिया-पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला कब खेला जाएगा। इसकी जानकारी सामने आ गई है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई में 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।

TaniskWed, 04 Aug 2021 12:53 PM (IST)
इंडिया-पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा।

नई दिल्ली, एएनआइ। आइसीसी टी-20 वर्ल्ड कप मेंं इंडिया-पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला कब खेला जाएगा। इसकी जानकारी सामने आ गई है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई में 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने तारीख की पुष्टि की। उन्होंने कहा, ' हां,चिर प्रतिद्वंदी 24 अक्टूबर को भिड़ेंगे।'

पिछले महीने, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में बीसीसीआइ की मेजबानी में होने वाले मेंस टी-20 विश्व कप 2021 के लिए ग्रुप्स की घोषणा की थी। चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान को सुपर 12 के ग्रुप 2 में रखा गया है। 20 मार्च, 2021 तक टीम रैंकिंग के आधार पर ग्रुप्स तय किए गए हैं।

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप मुकाबलों का आयोजन दो दौर में होगा। इसे राउंड-1 और सुपर-12 नाम दिए गए हैं। राउंड-1 में आठ टीमें होंगी। इनमें श्रीलंका और बांग्लादेश ने स्वत: क्वालीफाई किया है। इसके अलावाआइसीसी मेंस टी-20 विश्व कप क्वालीफायर 2019 के जरिये छह अन्य टीमों ने अपने स्थान पक्के किए हैं। इन आठ टीमों को दो ग्रुप ग्रुप-ए और ग्रुप-बी में बांटा गया है।

ग्रुप-ए में श्रीलंका के अलावा आयरलैंड, नीदरलैंड्स और नामीबिया हैं। वहीं ग्रुप-बी में बांग्लादेश के अलावा ओमान, पपुआ न्यू गिनी (PNG) और स्काटलैंड की टीम है। इन दोनों ग्रुप से दो-दो टीमें सुपर-12 में जाएंगी। सुपर-12 में भी दो ग्रुप होंगे, जिन्हें ग्रुप-1 और ग्रुप-2 नाम दिए गए हैं।

गत चैंपियन वेस्टइंडीज को सुपर 12 के ग्रुप 1 में पूर्व चैंपियन इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है। इसमें राउंड 1 से दो क्वालीफाई करने वाली दो टीमें भी होंगी। ग्रुप 2 में पूर्व चैंपियन भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को रखा गया है। इसमें राउंड 1 से क्वालीफाई करने वालीं अन्य दो टीमें भी शामिल होंगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.