ICC T20 Rankings में अपनी जगह पर बने हुए हैं विराट कोहली और केएल राहुल

ICC T20 Rankings की ताजा अपडेट में पता चला है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल अपनी-अपनी जगह बरकरार हैं। विराट इस समय पांचवें स्थान पर हैं जबकि केएल राहुल छठे नंबर पर हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 04:12 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 04:12 PM (IST)
ICC T20 Rankings में अपनी जगह पर बने हुए हैं विराट कोहली और केएल राहुल
ICC T20 Rankings जारी हो गई है

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICC T20 Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने बुधवार 28 जुलाई को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की ताजा रैंकिंग जारी की है, जिसमें भारतीय बल्लेबाज अपना स्थान बचाने में सफल रहे हैं, जबकि गेंदबाजी विभाग में भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर रैंकिंग में छलांग मारी है। कप्तान विराट कोहली 747 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार हैं, जबकि केएल राहुल छठे स्थान पर हैं।

अच्छी बात ये है कि ये दोनों खिलाड़ी टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं, बावजूद इसके इनकी रैंकिंग पर असर नहीं पड़ा है। उधर, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, जो श्रीलंका के खिलाफ टीम की कप्तानी कर रहे हैं, वे टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में 29वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि रोहित शर्मा खिसककर 14वें पायदान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी में अभी भी जसप्रीत बुमराह भारत के लिए शीर्ष पर हैं, जो कि टी20 रैंकिंग में सातवें नंबर पर बरकरार हैं।

श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा टी20 इंटरनेशनल गेंदबाजों में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। हसरंगा आइसीसी टी20 रैंकिंग में गेंदबाज के तौर पर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, जो पहले T20I में किफायती थे, वे अब सूची में 10 स्थान के फायदे के साथ 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आइसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप 10 के बल्लेबाजों में कोई हलचल देखने को नहीं मिली है। एक बदलाव गेंदबाजी विभाग में हुआ है।

ICC ODI Rankings की बात करें तो डेविड वार्नर और क्विंटन डिकॉक ने छलांग लगाई है और वे क्रमशः 7वें और 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में कोई हलचल देखने को मिली है। शाकिब अल हसन अभी भी वनडे क्रिकेट में नंबर वन ऑलराउंडर हैं। ट्रेंट बोल्ट नंबर वन गेंदबाज हैं, जबकि बाबर आजम नंबर वन बल्लेबाज हैं।

chat bot
आपका साथी