तैयार होने को है दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, एशिया व वर्ल्ड 11 के बीच खेला जाएगा पहला मैच

भारत में बन रहा दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम लगभग तैयार होने को है। आइसीसी ने इस स्टेडियम की तस्वीर शेयर की है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 07:31 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 07:31 PM (IST)
तैयार होने को है दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, एशिया व वर्ल्ड 11 के बीच खेला जाएगा पहला मैच
तैयार होने को है दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, एशिया व वर्ल्ड 11 के बीच खेला जाएगा पहला मैच

 नई दिल्ली, जेएनएन। गुजरात के मोटेरा में बन रहे सरदार बल्लवभाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम जल्द ही दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के तौर पर जाना जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आइसीसी ने अपने क्रिकेट फैंस के लिए ये जानकारी मुहैया कराई है कि आखिर इस स्टेडियम का स्टेटस इस वक्त क्या है। आइसीसी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें दिख रहा है कि ये स्टेडियम लगभग कंप्लीट होने की ओर अग्रसर है। जहां पर नया स्टेडियम बनाया जा रहा है वहां पर पहले जो स्टेडियम था उसे साल 2016 में गिरा दिया गया था और उसे फिर से बनाया जा रहा है। इस स्टेडिय में एक लाख 10 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी। 

साल 2016 में लारसन और टर्बो नाम की कंपनी ने इस स्टेडियम को फिर से बनाने की जिम्मेदारी ली थी। इस कंपनी ने तीन शॉर्टलिस्ट किए गए कंपनी में बाजी मारते हुए इसे बनाने का ठेका लिया था। इस स्टेडियम में यानी मोटेरा में साल 2011 वनडे विश्व कप के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया को पांच विकेट से जीत मिली थी। इस स्टेडियम को अब एक नया रूप दिया जा रहा है जिसके जल्द ही तैयार होने की संभावना जताई जा रही है। इस स्टेडियम में इस साल मार्च में एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यानी इस मैच के जरिए इस नए स्टेडियम का उद्घाटन होगा। 

आइसीसी ने इस स्टेडियम की शानदार तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए आइसीसी ने लिखा कि अहमदाबाद में निर्माणाधीन मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का कार्य अपने प्रगति पर है। जब यह पूरा हो जाएगा तब ये दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा जहां पर एक लाख 10 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी। 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A glimpse of Motera #Cricket Stadium under construction in Ahmedabad 👀 When complete, it will be the largest in the world, holding 110,000 fans 🤯

A post shared by ICC (@icc) on Jan 17, 2020 at 6:18pm PST

chat bot
आपका साथी