दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

पहली बार किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी ने जीता यह ICC अवार्ड, इस पर चला आ रहा था भारत का दबदबा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम - फोटो ट्विटर पेज

इस अवार्ड की शुरुआत के बाद यह पहला मौका है जब किसी भारतीय ने इसपर कब्जा नहीं जमाया। इस साल जनवरी में शुरू किए गए महीने से सर्वश्रेष्ठ अवार्ड को पहले लगातार तीन महीने रिषभ पंत आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार ने जीता था।

Viplove KumarMon, 10 May 2021 06:56 PM (IST)

दुबई, पीटीआइ। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंससिल ने अप्रैल महीने के लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुना है। इस अवार्ड की शुरुआत के बाद यह पहला मौका है जब किसी भारतीय ने इसपर कब्जा नहीं जमाया। इस साल जनवरी में शुरू किए गए महीने से सर्वश्रेष्ठ अवार्ड को पहले लगातार तीन महीने रिषभ पंत, आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार ने जीता था।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की विकेटकीपर एलिसा हीली को मंगलवार को अप्रैल में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आइसीसी का महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।आजम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में सभी प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। प्रशंसकों और आइसीसी वोटिंग अकादमी के द्वारा उन्हें अप्रैल के विजेता के रूप में चुना गया।

इस साल की शुरुआत में अवार्ड की घोषणा की गई थी तब से अब तक लगातार तीन बार भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने इसे जीत कर अपना दबदबा बनाया हुआ था। पहला अवार्ड विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में शानदार खेल दिखाने के लिए मिला था। इसके बाद स्पिनर आर अश्विन और फिर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर इसे जीता था। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में उन्होंने 82 गेंद में 94 रन की मैच विजेता पारी खेल कर 13 रेटिंग अंक हासिल किए थे जिससे वह करियर के सर्वश्रेष्ठ 865 अंक तक पहुंचने में सफल रहे। उन्होंने इसी टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में 59 गेंद 122 रन की पारी खेली थी, जिससे पाकिस्तान ने बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया था।

हीली ने इस दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने तीन वनडे मैचों में 51.66 की औसत और 98.72 की स्ट्राइक रेट से 155 रन बनाए। उनके इस प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया लगातार सबसे ज्यादा वनडे मैचों को जीतने के अपने रिकॉर्ड को 24 मैचों तक पहुंचाने में सफल रहा।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.