ICC वनडे रैंकिंग में विराट कोहली व रोहित शर्मा का जलवा कायम, इस स्थान पर हैं मौजूद

ICC ODI ranking में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली व रोहित शर्मा का जलवा कायम है तो वहीं जसप्रीत बुमराह तीसरे नंबर पर हैं। गेंदबाजों को रैंकिंग में पहले स्थान पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट मौजूद हैं तो वहीं मुजीब-उर-रहमान दूसरे स्थान पर हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 04:57 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 04:57 PM (IST)
ICC वनडे रैंकिंग में विराट कोहली व रोहित शर्मा का जलवा कायम, इस स्थान पर हैं मौजूद
भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा व विराट कोहली (फाइल फोटो)

दुबई, एएनआइ। ICC ODI Ranking: आइसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज विराट कोहली व रोहित शर्मा का जलवा कायम है तो वहीं जसप्रीत बुमराह तीसरे नंबर पर हैं। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान दो अर्धशतकीय पारी खेली थी जिसे टीम इंडिया ने 1-2 से गंवा दिया था तो वहीं रोहित शर्मा इंजरी की वजह से इस वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे। इसके बावजूद वो दूसरे नंबर पर हैं तो वहीं विराट कोहली पहले स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं और रोहित शर्मा से उनके पांच अंक कम हैं। 

ऑलराउंडर्स की वनडे रैंकिंग की बात करें तो इसमें रवींद्र जडेजा को एक स्थान का नुकसान हुई है और वो इस समय नंबर आठ पर पहुंच गए हैं। आइसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग बुधवार को जारी की गई है जिसमें आयरलैंड के ऑलराउंडर पॉल स्टारलिंग और बांग्लादेश के स्पिनर मेंहदी हसन को काफी फायदा हुआ है। स्टारलिंग को आठ स्थान का फायदा हुआ है और वो 20वें स्थान पर आ गए हैं। उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ 285 रन बनाए थे जिसमें दूसरे व तीसरे मैच में उन्होंने शतक भी लगाया था। 

वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर मेंहदी हसन को नौ स्थान का फायदा हुआ है और वो चौथे स्थान पर आ गए हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में ट्रेंट बोल्ट 722 अंक के साथ पहले स्थान पर हैं तो वहीं मुजीब-उर-रहमान 708 अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर मौजूद जसप्रीत बुमराह के 700 अंक हैं। पाकिस्तान के मो. आमिर 647 अंक के साथ नौवें नंबर पर हैं तो पैट कमिंस 646 अंक के साथ दसवें स्थान पर हैं। 

chat bot
आपका साथी