आइसीसी वनडे रैंकिंग में शिखर धवन और चहल को हुआ फायदा, वानिंदु हसरंगा ने लगाई लंबी छलांग

शिखर धवन को आइसीसी वनडे रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है। वह 712 रेटिंग प्वाइंट के साथ 16 वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दूसरे और रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं।

TaniskWed, 21 Jul 2021 03:58 PM (IST)
शिखर धवन को आइसीसी वनडे रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है।

दुबई, पीटीआइ। श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में नाबाद 86 रन बनाने से शिखर धवन को आइसीसी वनडे रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है। वह 712 रेटिंग प्वाइंट के साथ 16 वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दूसरे और रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं। इसके अलावा गेंदबाजों की बात करें तो टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्रा चहल को चार स्थान का फायदा हुआ है और वे 20वें नंबर पर पहुंच गए हैं। श्रीलंकाई गेंदबाज वानिंदु हसरंगा ने लंबी छलांग लगाई है और वे 22 स्थानों की छलांग लगाकर 36वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

रैंकिंग में जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज, आयरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा मैच और श्रीलंका और भारत के बीच पहले दो एकदिवसीय मैचों को ध्यान में रखा गया। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी आठ पायदान के फायदे से 39वें, आयरलैंड के सिमी सिंह छह पायदान के फायदे से 51वें और जिम्बाब्वे के ब्लेसिंग मुजरबानी 23 पायदान के फायदे से 70वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आइसीसी टी-20 रैंकिंग में, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और इंग्लैंड के मध्य क्रम के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को फायदा हुआ है।

विकेटकीपर-बल्लेबाज रिजवान ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में नाबाद 76 रन बनाने के साथ पूरा सीरी में 176 रन बनाए और करियर का सर्वश्रेष्ठ सातवां स्थान पर पहुंच गए। उन्हें चार स्थान का फायदा हुआ। वहीं लिविंगस्टोन ने चार साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पदार्पण के बाद से सिर्फ आठ टी20 मैच खेले हैं। वह 144 पायदान की छलांग लगाकर 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में 27 वर्षीय खिलाड़ी ने कुल 147 रन बनाए। इस दौरान टी-20 में उन्होंने पहला शतक भी जड़ा। पहले मैच में उन्होंने 43 गेंदों में 103 रन बनाए थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.