ICC ODI Ranking: भारतीय महिला बल्लेबाज मिताली राज वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

मिताली राज आइसीसी महिला वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं जबकि न्यूजीलैंड की एमी सैटरथवेट ने शीर्ष-पांच में वापसी की। मिताली के नाम 762 रेटिंग अंक हैं। इस सूची में शीर्ष-10 में स्मृति मंधाना भी शामिल हैं जो सातवें स्थान पर हैं।

Sanjay SavernTue, 21 Sep 2021 08:19 PM (IST)
भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज मंगलवार को आइसीसी महिला वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं जबकि न्यूजीलैंड की एमी सैटरथवेट ने शीर्ष-पांच में वापसी की। मिताली के नाम 762 रेटिंग अंक हैं। इस सूची में शीर्ष-10 में स्मृति मंधाना भी शामिल हैं, जो सातवें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में नाबाद 79 रन की पारी खेलने वाली सैटरथवेट ने शीर्ष-पांच में वापसी की।

पिछली रैंकिंग सूची में मिताली के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली नवीनतम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गई हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम दो वनडे मैचों से बाहर रहने के कारण उनका एक रेटिंग अंक घट गया।

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने रैंकिंग में पांच स्थान का सुधार किया। वह नताली साइवर और लौरा वोल्वा‌र्ड्ट के साथ संयुक्त रूप से नौवें स्थान पर हैं। अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी एक स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि स्पिनर पूनम यादव गेंदबाजों में नौवें स्थान पर बनी हुई हैं। भारत की दीप्ति शर्मा आस्ट्रेलिया की एलिसे पेरी की अगुआई वाली आलराउंडर खिलाडि़यों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर बनी हुई हैं।

वहीं आस्ट्रेलिया ने पहले महिला वनडे मैच में मंगलवार को यहां 54 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से आसान जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। आस्ट्रेलिया ने टास जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय टीम ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए और आठ विकेट पर 225 रन ही बना सकी। आस्ट्रेलिया ने 41 ओवर में एक विकेट पर 227 रन बनाकर जीत दर्ज की। आस्ट्रेलिया की जीत में तेज गेंदबाज डार्सी ब्राउन (4/33) तथा सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली (77 रन), राचेल हेंस (नाबाद 93) और कप्तान मेग लैनिंग (नाबाद 53) की पारियों ने अहम साझेदारी निभाई। ब्राउन को मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.