ICC ने करवाया दिलचस्प मुकाबला, इमरान खान ने विराट कोहली को हराया और बने नंबर वन

इंटरनेशनल क्रिेकेट काउंसिल ने एक मजेदार मुकाबला करवाया जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान ने विराट कोहली को हरा दिया। इमरान खान ने पाकिस्तान को 1992 वनडे वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया था और इस समय वो पाकिस्तान के पीएम हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 01:39 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 06:00 PM (IST)
ICC ने करवाया दिलचस्प मुकाबला, इमरान खान ने विराट कोहली को हराया और बने नंबर वन
भारतीय कप्तान विराट कोहली व पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं। हाल ही में आइसीसी ने उन्हें दशक (2011-2020) का बेस्ट खिलाड़ी भी चुना था। आइसीसी की दशक की बेस्ट टेस्ट, वनडे व टी20 तीनों ही टीम में जगह बनाने वाले वो इकलौते खिलाड़ी थे। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों विराट कोहली का औसत 50 के उपर है और वनडे में वो सचिन के बाद सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं। 

अब आइसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से एक सवाल क्रिकेट फैंस से पूछा। आइसीसी ने पूछा कि, दुनिया का सबसे बेहतरीन क्रिकेटर कौन है और इसके लिए चार विकल्प दिए गए। इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स, ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी व कप्तान मेग लैनिंग व पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान के नाम शामिल थे।  

Captaincy proved a blessing for some extraordinary cricketers 🧢🏏

Their averages improved as leaders 📈

You decide which of these ‘pacesetters’ were the best among these geniuses! pic.twitter.com/yWEp4WgMun— ICC (@ICC) January 12, 2021

इस सवाल का जवाब देने के लिए सिर्फ 24 घंटे के समय दिया गया था, लेकिन इसके बाद जो नतीजा आया वो थोड़ा चौंकाने वाला रहा। इमरान खान बाजी मार चुके थे जिन्होंने साल 1992 में पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप चैंपियन बनाया था। उन्हें कुल 47.3 फीसदी वोट मिले जबकि विराट कोहली उनसे थोड़ा सा पीछे रह गए और उन्हें 46.2 फीदसी वोट प्राप्त हुए। एबी डिविलियर्स को छह फीसदी वोट मिले। 

 

इस मत से तो ये साबित होता है कि, विराट कोहली को काफी पसंद किया जाता है, लेकिन इमरान खान के चाहने वालों की कमी नहीं है। इमरान खान ने पाकिस्तान के लिए 21 साल तक क्रिकेट खेला और इस दौरान उन्होंने 88 टेस्ट मैच व 175 वनडे मुकाबले खेले थे। वो एक शानदार ऑलराउंडर थे और 88 टेस्ट में उन्होंने 3807 रन और 362 विकेट लिए थे जबकि 175 वनडे में उन्होंने 4844 रन व 182 विकेट लिए थे। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 6 शतक लगाए थे जबकि वनडे में उनके नाम पर एक शतक दर्ज है। 

chat bot
आपका साथी