ICC ने किया ऐलान, WTC फाइनल मैच में ये दिग्गज करेंगे कमेंट्री, भारतीय विकेटकीपर भी शामिल

आइसीसी ने इस मैच के दौरान अंग्रेजी में कमेंट्री करने वाले पैनल की घोषणा कर दी है। इस पैनल में पहले से दी गई जानकारी के मुताबिक पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर के साथ मौजूदा टीम इंडिया का एक सदस्य भी शामिल है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 02:26 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:23 PM (IST)
ICC ने किया ऐलान, WTC फाइनल मैच में ये दिग्गज करेंगे कमेंट्री, भारतीय विकेटकीपर भी शामिल
भारत और न्यूजीलैंड की टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आइसीसी के पहला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अब 3 दिन से भी कम का वक्त रह गया है। इस मैच को लेकर लोगों के अंदर उत्साह बढ़ता जा रहा है। आइसीसी ने इस मैच के दौरान अंग्रेजी में कमेंट्री करने वाले पैनल की घोषणा कर दी है। इस पैनल में पहले से दी गई जानकारी के मुताबिक पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर के साथ मौजूदा टीम इंडिया का एक सदस्य भी शामिल है।

इंग्लैंड के साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें टेस्ट क्रिकेट के विश्व कप माने जा रहे फाइनल में खेलने उतरेंगी। दोनों ही टीमें दमदार हैं और बेहतरीन खेल के दम पर फाइनल तक पहुंची हैं। मुकाबले के कांटे के होने की पूरी उम्मीद की जा रही है। आइसीसी भी इसे रोमांचक बनाने और हर एक फैन तक पहुंचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मंगलवार को मैच के दौरान कमेंट्री करने वाली इंग्लिश पैनल की घोषणा की गई।

आइसीसी ने 9 सदस्यों का पैनल बनाया है जिसमें शामिल सभी लोगों के नाम की घोषणा कर दी गई है। इसमें पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर के अलावा मौजूदा वक्त में क्रिकेट में सक्रिय भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम भी शामिल है। इसके अलावा श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को भी पैनल में जगह दी गई है। वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन भी इन सबका साथ देते नजर आएंगे।

लिस्ट में अकेली महिला इशा गुहा हैं जो काफी लंबे समय से पुरुष क्रिकेट के दौरान कमेंट्री करती आ रही हैं। 9 लोगों के इस पैनल में इयान बिशप और माइकल आर्थटन के अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज क्रेग मैक मिलन का नाम भी शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड ने मंगलवार को ही भारत के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मे खेलने वाली 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इसमें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले चोटिल हुए कप्तान केन विलियमसन और विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग का भी नाम शामिल है।

chat bot
आपका साथी