Ind vs Eng टेस्ट सीरीज के लिए कमेंट्री टीम का ऐलान, इन दिग्गजों का नाम है शामिल

Ind vs Eng भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त हो गई है। इसके बाद अब भारत की सरजमीं पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज मेजबान और इंग्लैंड के बीच होनी है। इस सीरीज के लिए कमेंट्री टीम का ऐलान हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 09:50 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 09:50 AM (IST)
Ind vs Eng टेस्ट सीरीज के लिए कमेंट्री टीम का ऐलान, इन दिग्गजों का नाम है शामिल
भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज होगी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से हो रही है। इस सीरीज का आधिकारिक ब्रॉडकास्टर ने कमेंट्री टीम के पैनल का ऐलान कर दिया है। कमेंट्री पैनल में तमाम दिग्गजों को शामिल किया है, जो अच्छी तरह से सीरीज के मैचों में विश्लेषण करते नजर आएंगे। स्टार स्पोर्ट्स ने अभी अंग्रेजी और हिंदी में कमेंट्री करने वाले पैनल का ऐलान किया है।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज में अंग्रेजी में आपको हर्षा भोगले, निक नाइट, मार्च बूचर, सुनील गावस्कर, दीप दास गुप्ता, मुरली कार्तिक और लक्ष्मण शिवरामकृष्णन कमेंट्री करते मिलेंगे, जबकि हिंदी की टीम में पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा, गौतम गंभीर, वीवीएस लक्ष्मण, हरभजन सिंह, आशीष नेहरा और इरफान पठान को सुना जाएगा। हालांकि, अंग्रेजी में कमेंट्री करने वाले सुनील गावस्कर और दीप दास गुप्ता भी हिंदी की कमेंट्री करते देखे जाएंगे।

बताया जा रहा है कि ये सीरीज काफी लंबी है। ऐसे में इस लिस्ट में कुछ और नाम जुड़ सकते हैं, लेकिन मौजूदा समय में इन्हीं दिग्गजों को कमेंट्री पैनल में शामिल किया गया है। कमेंट्री पैनल में शामिल सभी दिग्गज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ की ओर से नामित किए गए हैं। यही कारण है कि इस लिस्ट में पूर्व ओपनर और क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर का नाम शामिल नहीं है, क्योंकि स्टार स्पोर्ट्स बीसीसीआइ का घरेलू क्रिकेट के लिए आधिकारिक ब्रॉडकास्टर है।

संजय मांजरेकर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीनों फॉर्मेट की सीरीज के दौरान कमेंट्री करते देखा गया था, लेकिन वे सभी मुकाबले सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किए गए थे। ऐसे में उसमें बीसीसीआइ की दखल नहीं हो सकती थी। हालांकि, संजय मांजरेकर कई बार बीसीसीआइ को मेल कर चुके हैं कि उन्हें फिर से कमेंट्री पैनल में शामिल किया जाना चाहिए। मांजरेकर को कुछ विवादों के चलते कमेंट्री टीम से बाहर किया गया था।

chat bot
आपका साथी