टीम इंडिया की 5 धुरंधर महिला खिलाड़ी खेलेंगी इंग्लैंड की लीग 'द हंड्रेड', जानिए किस टीम में कौन

5 Indians to feature in The Hundred टीम की विस्फोटक ओपनर शेफाली वर्मा स्मृति मंधाना टी20 की कप्तान हरमनप्रीत कौर के अलावा दो और खिलाड़ी इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड की ड्रीम लीग के पहले एडिशन में अगले महीने की आखिरी हफ्ते से खेलेंगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:13 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:13 PM (IST)
टीम इंडिया की 5 धुरंधर महिला खिलाड़ी खेलेंगी इंग्लैंड की लीग 'द हंड्रेड', जानिए किस टीम में कौन
भारतीय टी20 कप्तान हरमनप्रीत और उप कप्तान स्मृति मंधाना- फाइल फोटो

लंदन, पीटीआइ। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 5 स्टार खिलाड़ी इंग्लैंड की बहुचर्चित लीग द हंड्रेड में हिस्सा लेंने को तैयार हैं। टीम की विस्फोटक ओपनर शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना टी20 की कप्तान हरमनप्रीत कौर के अलावा 3 और खिलाड़ी इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड की ड्रीम लीग के पहले एडिशन में अगले महीने की आखिरी हफ्ते से खेलेंगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आम तौर पर अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देती लेकिन इन सभी को खास तौर पर इजाजत दी गई है।

भारत की टी-20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा 21 जुलाई से ब्रिटेन में शुरू हो रहे द हंड्रेड के शुरुआती चरण में क्रमश: मैनचेस्टर ओरजिनिल्स और बर्मिघम फिनिक्स का प्रतिनिधित्व करेंगी। भारतीय टी20 कप्तान हरमन और उप कप्तान स्मृति ऑस्ट्रेलिया के बैग बैश लीग में भी खेल चुकी हैं। बीसीसीआइ के महिलाओं के आइपीएल Women's T20 Challenge में ये सभी खिलाड़ी भाग लेती हैं।

वीरेंद्र सहवाग बोले सब बताते थे मेरा क्या खराब है, सही करने कोई नहीं आया, 3 दिग्गजों ने की मदद

इन दोनों के अलावा 100 गेंद के इस टूर्नामेंट में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स भी हिस्सा लेंगी। आठ पुरुष और आठ महिला टीमें द हंड्रेड के शुरुआती चरण में खेलेंगी। दुनिया की नंबर एक टी-20 बल्लेबाज शेफाली हालांकि बर्मिघम फिनिक्स में न्यूजीलैंड की सोफी डेविने की जगह खेलेंगी जबकि दीप्ति लंदन की टीम से खेलेंगी।

भारतीय टी-20 टीम की उप कप्तान स्मृति इंग्लैंड की डैनी वाट के साथ सदर्न ब्रेव में पारी का आगाज करेंगी तो जेमिमा नार्दन सुपरचार्जर्स के लिए खेलेंगी। हरमनप्रीत मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के शुरुआती मैच में खेलेंगी। पिछले साल द हंड्रेड को कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था जो 21 जुलाई से महिलाओं के मैच से शुरू होगा।

WTC की बेस्ट प्लेइंग XI का चयन किया आकाश चोपड़ा ने, रिषभ पंत समेत इन तीन भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह

chat bot
आपका साथी