हार्दिक पांड्या क्रिकेट के इस फार्मेट से ले सकते हैं संन्यास! अपनी इस इच्छा से BCCI को कराया वाकिफ

हार्दिक पांड्या अपनी पीठ की सर्जरी के बाद से अपनी फिटनेस से लगातार जूझ रहे हैं और वो इन दिनों गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मुकाबलों में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी और इसे लेकर स्लेक्टर्स व उनकी काफी आलोचना हुई थी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 09:15 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 12:12 AM (IST)
हार्दिक पांड्या क्रिकेट के इस फार्मेट से ले सकते हैं संन्यास! अपनी इस इच्छा से BCCI को कराया वाकिफ
भारतीय आलराउंडर हार्दिक पांड्या साथी खिलाड़ियों के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार आलराउंडर इन दिनों एनसीए में हैं और अपनी फिटनेस पर जमकर काम कर रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान हार्दिक चोटिल थे और फिर भी वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे थे। इसे लेकर काफी सवाल उठे थे इसके बाद उन्हें एनसीए जाने की सलाह दी गई जिससे कि वो पूरी तरह से फिट होकर टीम में वापसी कर सकें। इन सारी बातों के बीच एक खबर सामने आ रही है कि टीम इंडिया का यह स्टार आलराउंडर अपनी इंजरी से परेशान होकर क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप यानी टेस्ट फार्मेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहा है। 

हार्दिक पांड्या अपनी पीठ की सर्जरी के बाद से अपनी फिटनेस से लगातार जूझ रहे हैं और वो इन दिनों गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मुकाबलों में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी और इसे लेकर सेलेक्टर्स व उनकी काफी आलोचना हुई थी। इसके बाद अंतिम दो लीग मैचों में उन्होंने गेंदबाजी जरूर की, लेकिन कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। अब इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पांड्या टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के बारे में सोच रहे हैं। 

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट से बात करते हुए कहा कि हार्दिक पांड्या सफेद गेंद के क्रिकेट व आइपीएल पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और इसकी वजह से ही वो ऐसा कदम उठाना चाहते हैं। उन्होंने बीसीसीआइ को भी अनौपचारिक तरीके से अपनी इस इच्छा के बारे में बताया है, लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की है। आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए साल 2018 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था और उसके बाद से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। 

बीसीसीआइ के अधिकारी ने आगे कहा कि वो टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन आधिकारिक तौर पर हमें भी इसकी जानकारी नहीं दी है। इससे वो सिमित प्रारूप के क्रिकेट पर अपना पूरा ध्यान दे पाएंगे। वैसे भी इन दिनों वो टेस्ट में हमारी योजना का हिस्सा नहीं थे, लेकिन अगर वो टेस्ट क्रिकेट खेलना छोड़ते हैं तो निश्चित तौर पर ये बड़ा नुकसान होगा और हमें उनका बैकअप तैयार करना होगा। 

chat bot
आपका साथी