इंग्लैंड की टीम ने इस खिलाड़ी को दिया मौका, पहली बार मिली वनडे टीम में जगह

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में एक नए खिलाड़ी की एंट्री हुई है। जॉर्ज गार्टन नाम के इस तेज गेंदबाज को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 02:35 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 02:35 PM (IST)
इंग्लैंड की टीम ने इस खिलाड़ी को दिया मौका, पहली बार मिली वनडे टीम में जगह
​George Garton को वनडे टीम में जगह मिली है (फोटो Ians)

लंदन, आइएएनएस। ससेक्स के तेज गेंदबाज जॉर्ज गार्टन को इंग्लैंड की टीम में चुना गया है। इतना ही नहीं, जॉर्ज गार्टन वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए पदार्पण कर सकते हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 29 जून से डरहम में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए गार्टन को 16 सदस्यीय इंग्लैंड की टीम में शामिल किया है, क्योंकि एक तेज गेंदबाज लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो गया है।

27 साल के तेज गेंदबाज ओली स्टोन पीठ में फ्रेक्चर के कारण इस सीजन के बाकी बचे मैच नहीं खेल पाएंगे और वे अगले सप्ताह से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। ईसीबी ने शनिवार को टीम की घोषणा की और बताया कि ओली स्टोन इस सीजन में क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे, जबकि उनके स्थान पर ससेक्स टीम के तेज गेंदबाज जॉर्ज गार्टन को टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने जॉर्ज गार्टन को लेकर कहा, "हम काफी समय से जॉर्ज गार्टन पर नजर बनाए हुए हैं। वह लंबे समय तक सफेद गेंद वाले क्रिकेट में ससेक्स की गेंदबाजी इकाई का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने के कारण तेज गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता निश्चित रूप से हमें इस सीरीज में विकल्प देती है और वह इस स्तर पर अपने मौके के हकदार हैं।" कोच के इस बयान से ये भी लगता है कि जॉर्ज गार्टन को वनडे सीरीज में डेब्यू करते देखा जा सकता है। हालांकि, टी20 सीरीज के लिए उनको टीम में जगह नहीं दी गई है।

इंग्लैंड की वनडे टीम इस प्रकार है

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, जॉर्ज गार्टन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

chat bot
आपका साथी