IPL में खेलता नजर आ सकता है ये पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज, चल रही तैयारी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर

पाकिस्तानी क्रिकेट को अलविदा कह चुके पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर आइपीएल में खेलते नजर आ सकते हैं। विवादों की वजह से महज पिछले साल दिसंबर में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले आमिर ने ब्रिटिश नागरिकता के लिए अर्जी दी है।

Viplove KumarThu, 13 May 2021 09:20 AM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। बीसीसीआई की इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित टी20 लीग में से एक है। इसमें खेलने का सपना दुनियाभर के क्रिकेटर देखते हैं। हर साल हजारों की संख्या में लोग आइपीएल की नीलामी में शामिल होने के लिए अपना नाम भेजते हैं। पाकिस्तान के खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में खेलने पर पाबंदी है। पाकिस्तान के साथ रिश्ते खराब होने की वजह से बीसीसीआइ ने यह फैसला किया है।

पाकिस्तानी क्रिकेट को अलविदा कह चुके पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर आइपीएल में खेलते नजर आ सकते हैं। विवादों की वजह से महज पिछले साल दिसंबर में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले आमिर ने ब्रिटिश नागरिकता के लिए अर्जी दी है। पाकिस्तान क्रिकेट छोड़ने के बाद अब वह विदेशी लीग में खेल रहे हैं। अगर उनको ब्रिटिश नागरिकता मिल जाती है तो वह आइपीएल में खेल सकते हैं।

आमिर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा, मुझे इस वक्त अनिश्चित समय के लिए यूनाइटेड किंगडम में रहने की इजाजत मिल चुकी है। मैं इन दिनों अपनी क्रिकेट को और ज्यादा मजे से खेल रहा हूं और अगले 6-7 साल तक खेलने का इरादा है। मेरे बच्चे इंग्लैंड में बड़े हो रहे हैं और पढ़ाई भी यहीं करते हैं। ऐसे में इस बात को लेकर तो कोई शक ही नहीं कि मैं अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त यहीं बिताउंगा। मैं कई अलग चुनौती और संभावनाओं की तलाश में हूं देखना होगा आगे जब मुझे ब्रिटिश नागरिकता मिल जाती है तो चीजों कैसे होती है।

पिछले साल दिसंबर में आमिर ने एक वीडियो जारी करते हुए संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि टीम के कुछ कोचिंग स्टाफ नहीं चाहते हैं कि वह खेल जारी रखें। आमिर का कहना था कि उनके साथ भेदभाव किया जाता है और कुछ लोग उनको टीम में नहीं रखना चाहते। 

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.