इस नियम की वजह से सेमीफाइनल में पहुंच गई 2 टीमें, दिग्गजों ने BCCI से किया ये सवाल

भारत में इस समय घरेलू स्तर पर विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। इस टूर्नामेंट के दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गए।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 09:33 AM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 09:33 AM (IST)
इस नियम की वजह से सेमीफाइनल में पहुंच गई 2 टीमें, दिग्गजों ने BCCI से किया ये सवाल
इस नियम की वजह से सेमीफाइनल में पहुंच गई 2 टीमें, दिग्गजों ने BCCI से किया ये सवाल

चंडीगढ़, आइएएनएस भारत में इस समय घरेलू स्तर पर वनडे टूर्नामेंट यानी विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। इस टूर्नामेंट में सोमवार को दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले हुए जो बारिश के कारण पूरे नहीं हो सके। ऐसे में ज्यादा अंकों के आधार पर 2 टीमों को सीधे सेमीफाइनल का टिकट मिल गया, जबकि टीमें देखती रह गईं। ऐसे में पूर्व क्रिकेटरों ने बीसीसीआइ ने विजय हजारे ट्रॉफी के नॉकआउट गेम्स के लिए अतिरिक्त दिन यानी रिजर्व डे रखने की मांग की है। 

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ से विजय हजारे ट्रॉफी में अतिरिक्त दिन नहीं होने पर सवाल किया है। अतिरिक्त दिन नहीं होने के कारण पंजाब की टीम सेमीफाइनल में नहीं जा सकी। दरअसल, क्वार्टर फाइनल में तमिलनाडु द्वारा रखे गए 175 रनों के जवाब में पंजाब ने 13 ओवरों में दो विकेट खोकर 52 रन बना लिए थे, लेकिन तभी बारिश आ गई और मैच रद कर दिया गया।

युवी, भज्जी और मनदीप ने किए ये ट्वीट

लीग चरण में ज्यादा मैच जीतने के कारण तमिलनाडु को सेमीफाइनल में जगह मिली। युवराज ने ट्वीट में लिखा, "पंजाब के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ एक और दुर्भाग्यपूर्ण परिणाम। एक बार फिर मैच खराब मौसम के कारण रद हो गया और अंकों के आधार पर हम सेमीफाइनल में नहीं जा सकते। क्यों हमारे पास अतिरिक्त दिन नहीं है। या फिर यह वो घरेलू टूर्नामेंट है जो बीसीसीआइ के लिए मायने नहीं रखता।"

Again an unfortunate result for Punjab against TN in the Vijay Hazare tournament , again Punjab cruising and game abandoned due to bad weather, and on points we don’t go to semis ! Why don’t we have a reserve day ? Or is it domestic tournament it doesn’t really matter ? @BCCI — yuvraj singh (@YUVSTRONG12) 22 October 2019

Sick rule why not reserve day for these tournaments @BCCI must look into this and change it https://t.co/4qALIVsb2f" rel="nofollow

— Harbhajan Turbanator (@harbhajan_singh) 21 October 2019

पंजाब के क्रिकेटर मनदीप सिंह ने भी ट्वीटर पर इस बात पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने लिखा था, 'अब हम बारिश के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं वो भी बिना क्वार्टर फाइनल खेले। यह बेहद निराशाजनक है।' मनदीप को हरभजन का साथ मिला। हरभजन ने उनके ट्वीट के जवाब में लिखा, "खराब नियम, इन टूर्नामेंट में अतिरिक्त दिन नहीं है। बीसीसीआइ को इसे देखना चाहिए और इसे बदलना चाहिए।"

chat bot
आपका साथी