पूर्व कप्तान के हाथ में आई पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की कमान, पहले ही दे चुके हैं बड़े फैसले लेने के संकेत

1992 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे रजा को सोमवार निर्विरोध पीसीबी का 36वां अध्यक्ष चुना गया। उनका कार्यकाल तीन साल का होगा। रजा ने इस पद पर चुने जाने के बाद कहा मैं पीसीबी अध्यक्ष के पद पर चुनने के लिए सभी का बहुत शुक्रगुजार हूं।

Viplove KumarMon, 13 Sep 2021 04:30 PM (IST)
पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी के साथ रमीज रजा (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा को सोमवार को सर्वसम्मति से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। वह एहसान मनी की जगह अगले तीन साल तक यह पद संभालेंगे। यह रमीज का पीसीबी के साथ दूसरा कार्यकाल होगा। वह 2003 से 2004 तक बोर्ड के मुख्य कार्यकारी रह चुके हैं।

बोर्ड की विशेष बैठक की अध्यक्षता पीसीबी के चुनाव आयुक्त जस्टिस (सेवानिवृत) शेख अजमत सईद ने की। रमीज का नामांकन प्रधानमंत्री और बोर्ड के मुख्य संरक्षक इमरान खान ने किया था। विश्व कप 1992 विजेता टीम के सदस्य रह चुके रमीज से पहले अब्दुल हफीज कारदार (1972 से 1977), जावेद बुर्की (1994 से 1995) और एजाज बट (2008 से 2011) पीसीबी के अध्यक्ष पद पर काबिज होने वाले पूर्व क्रिकेटर रहे हैं।

पाकिस्तान के लिए 1984 से 1997 के बीच 205 से अधिक मैच खेलकर 8674 रन बना चुके रमीज वरिष्ठ खेल प्रशासक मनी की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल पिछले महीने समाप्त हो चुका है। रजा ने इस पद पर चुने जाने के बाद कहा, "मैं पीसीबी अध्यक्ष के पद पर चुनने के लिए सभी का बहुत शुक्रगुजार हूं। मैं आप सभी के साथ मिलकर पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करने को उत्सुक हूं। हम चाहते हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट मैदान को बाहर और अंदर दोनों तौर पर काफी मजबूत मिले। मेरा मकसद पाकिस्तानी पुरुष क्रिकेट टीम को वही मानसिकता, जज्बा और संस्कृति देना है जिसके दम पर पाकिस्तानी टीम दुनिया की सबसे खतरनाक टीमों में से एक हुआ करती थी।"

कुर्सी संभालते ही PCB के नए अध्यक्ष ने भारत-पाकिस्तान सीरीज पर दिया बयान, जानिए क्या चाहते हैं

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.