ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट मैकगिल को पहले किया किडनैप और फिर जमकर की मारपीट, 4 आरोपी हुए गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। ये खुलासा ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बुधवार को किया। मीडिया द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक स्टुअर्ट मैकगिल का पिछले महीने सिडनी में उनके घर से कथित तौर पर उन्हें किडनैप कर लिया गया था।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 12:52 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 12:52 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट मैकगिल को पहले किया किडनैप और फिर जमकर की मारपीट, 4 आरोपी हुए गिरफ्तार
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। ये खुलासा ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बुधवार को किया। मीडिया द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक स्टुअर्ट मैकगिल का पिछले महीने सिडनी में उनके घर से कथित तौर पर उन्हें किडनैप कर लिया गया था। हालांकि इसके एक घंटे के बाद ही उन्हें छोड़ भी दिया गया। न्यू साउथ वेल्स की पुलिस ने 14 अप्रैल को हुई इस घटना के पीड़ित का जिक्र 50 साल के एक व्यक्ति के तौर पर किया। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन और न्यूज कोर्प के समाचार पत्रों समेत मीडिया रिपोर्ट में उस पीड़ित की पहचान स्टुअर्ट मैकगिल के तौर पर की गई। 

मीडिया की तरफ से जो जानकारी दी गई उसके मुताबिक सिडनी के उत्तरी हिस्से में सड़क पर एक व्यक्ति ने मैकगिल को रोका और फिर इसके बाद दो और व्यक्ति आए और उन्होंने जबरस्ती इस पूर्व क्रिकेटर को कार में डाल दिया। मैकगिल को कथित तौर पर सिडनी के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में ले जाया गया और उनके साथ मारपीट की गई और फिर से उन्हें दूसरी जगह ले जाया गया और बाद में छोड़ दिया गया। न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने अपनी तरफ से जारी की गई विज्ञप्ति में कहा कि उन्हें 20 अप्रैल को एक घटना की जानकारी दी गई थी।

पुलिस ने अपने बयान में कहा कि लूट और गंभीर अपराध विभाग ने इसके बाद जांच की और चार व्यक्तियों को बुधवार सुबह स्थानीय समय के मुताबिक छह बजे गिरफ्तार किया गया जिनकी उम्र 27, 29, 42 और 46 साल है। गिरफ्तार लोगों को स्थानीय पुलिस थाने ले जाया गया और उनके खिलाफ आरोप लगाए जाएंगे। गिरफ्तार व्यक्तिों के नामों का तुरंत खुलासा नहीं किया गया है। पूर्व लेग स्पिनर मैकगिल ने आस्ट्रेलिया की तरफ से 1988 से 2008 के बीच 44 टेस्ट खेले और इस दौरान उन्होंने कुल 208 विकेट लिए। 

chat bot
आपका साथी