भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेन स्टोक्स की जगह इस खिलाड़ी को इंग्लैंड टीम में किया गया शामिल

बेन स्टोक्स को छोड़कर बाकी खिलाड़ी फिट हैं और टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध हैं। जो रूट घरेलू टीम का नेतृत्व करेंगे जिसमें जैक क्रॉली सैम कुरेन जॉनी बेयरस्टो रोरी बर्न्स जोस बटलर जेम्स एंडरसन स्टर्ट ब्रॉड जैसे कुछ नाम शामिल हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:28 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:28 PM (IST)
भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेन स्टोक्स की जगह इस खिलाड़ी को इंग्लैंड टीम में किया गया शामिल
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम को उनके स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की सेवा नहीं मिल पाएगी। बेन ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी और उन्होंने अपनी मानसिक समस्या और उंगली की हालत को ठीक करने के लिए ब्रेक लिया है। इस साल अप्रैल में आइपीएल 2021 के पहले पार्ट में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले पहले ही मैच में वो उनकी उंगली टूट गई थी। स्टोक्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने से पहले घरेलू क्रिकेट खेला और द हंड्रेड के दो मैच भी खेले। वो चार महीने बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार दिखे लेकिन अब वो कुछ समय खेल से दूर बिताएंगे।

बेन स्टोक्स का टेस्ट टीम से बाहर होना मेजबान टीम के लिए बड़ा झटका है और अब वो स्टोक्स की तरह भूमिका निभाने के लिए क्रिस वोक्स पर भरोसा करेंगे। वहीं इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स की जगह टीम में तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन को शामिल करने का फैसला किया है। डेवोन के 27 वर्ष के इस तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड के लिए अब तक चार टेस्ट मैच और इतने ही वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने एशेज 2017/18 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, जबकि उनका पहला वनडे मैच उन्होंने अगले साल खेला था। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 9 विकेट लिए हैं जबकि वनडे में उनके नाम पर 4 विकेट दर्ज हैं। ओवरटन के पास 102 प्रथम श्रेणी मैच खेलने का अनुभव है और रेड बॉल क्रिकेट में उनके नाम 359 विकेट हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 22.08 की औसत से 2871 रन बनाए हैं और शतक भी लगाया है। उनके जुड़वां भाई, जेमी भी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा रहे हैं लेकिन वो अनकैप्ड हैं।

बेन स्टोक्स को छोड़कर बाकी खिलाड़ी फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं। जो रूट घरेलू टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसमें जैक क्रॉली, सैम कुरेन, जॉनी बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जेम्स एंडरसन, स्टर्ट ब्रॉड जैसे कुछ नाम शामिल हैं। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी। अगले चार टेस्ट क्रमशः 12 अगस्त, 25 अगस्त, 2 सितंबर और 10 सितंबर से लॉर्ड्स, लीड्स, लंदन और मैनचेस्टर में खेले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी