नेट गेंदबाज के रूप में T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे ये धाकड़ गेंदबाज

T20 World Cup 2021 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तैयारी शुरू कर दी है। बीसीसीआइ ने दो खिलाड़ियों का नाम फाइनल भी कर लिया है जो नेट गेंदबाज के रूप में टीम इंडिया के साथ मेगा इवेंट के लिए जुड़ने वाले हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 08:15 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 08:15 AM (IST)
नेट गेंदबाज के रूप में T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे ये धाकड़ गेंदबाज
Avesh Khan और Umran Malik नेट गेंदबाज होंगे (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, पीटीआइ। ICC T20 World Cup 2021 के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है और अगले सप्ताह से शुरू हो रहे इस मेगा इवेंट के लिए अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ नेट गेंदबाजों को तलाश रहा है, जो कि भारतीय खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप के दौरान प्रैक्टिस कराएंगे। बीसीसीआइ ने कुछ नाम फाइनल भी कर लिए हैं, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान काभी नाम शामिल है। कुछ और तेज गेंदबाज भी टीम के साथ यूएई में रुकेंगे।

बीसीसीआइ ने आवेश खान से आइपीएल के बाद यूएई में ही रुकने और नेट गेंदबाज के रूप में टी20 विश्व कप टीम से जुड़ने को कहा है। तेज गेंदबाज उमरान मलिक के बाद आवेश दूसरे तेज गेंदबाज हैं, जिन्हें टीम से जुड़ने को कहा गया है। रविवार को विश्व कप शुरू होने तक इस तेज गेंदबाज को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जगह मिल सकती है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। ये मुकाबला अपने आप में महामुकाबला होगा।

आपको बता दें, आवेश खान दिल्ली कैपिटल्स की ओर से इस सीजन में 23 विकेट चटका चुके हैं। बुधवार को दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली को कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ना है। आवेश टेस्ट टीम के साथ स्टैंडबाई के रूप में इंग्लैंड भी गए थे, लेकिन काउंटी की संयुक्त टीम के खिलाफ भारत के अभ्यास मैच के दौरान अंगुली में चोट के कारण उन्हें दौरे के बीच से वापस लौटना पड़ा था।

हार्दिक पांड्या इस भारतीय टीम से जुड़े रहेंगे, जबकि केकेआर के वेंकटेश अय्यर उनका कवर होंगे। आलराउंडर हार्दिक पांड्या के टी20 विश्व कप में बल्लेबाज के रूप में खेलने की संभावना है, क्योंकि वह अभी गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं। हार्दिक बल्लेबाज के रूप में भारतीय टीम से जुड़े रहेंगे जबकि वेंकटेश अय्यर को उनके कवर के रूप में बायो-बबल से जुड़ने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी