Eng vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हटे बेन स्टोक्स, नहीं खेलेंगे अब एक भी मुकाबला

रविवार को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया। वह अन्य मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:51 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 08:51 PM (IST)
Eng vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हटे बेन स्टोक्स, नहीं खेलेंगे अब एक भी मुकाबला
Eng vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हटे बेन स्टोक्स, नहीं खेलेंगे अब एक भी मुकाबला

मैनचेस्टर, पीटीआइ। पाकिस्तान के साथ खेली जा रह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीतकर मेजबान इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बनाई है। सीरीज के बाकी बचे दो मुकाबलों से पहले इंग्लैंड को एक झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पारिवारिक कारणों से पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बीच से हट गए हैं।

रविवार को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर ने पाकिस्तान के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया। वह अन्य मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को यह जानकारी दी। ईसीबी ने हालांकि उनके हटने का सही कारण नहीं बताया।

ईसीबी ने कहा, 'स्टोक्स इस हफ्ते के अंत में न्यूजीलैंड जाएंगे। वह पाकिस्तान के खिलाफ 13 अगस्त और 21 अगस्त से एजिस बाउल में शुरू होने वाले इंग्लैंड के दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे। ईसीबी स्टोक्स के परिवार के साथ सभी मीडिया से अनुरोध करता है कि वे इस समय परिवार की निजता का सम्मान करें।'

Official Statement: Ben Stokes

— England Cricket (@englandcricket) August 9, 2020

क्राइस्टचर्च में जन्मे 29 वर्षीय स्टोक्स इंग्लैंड की टीम के अहम सदस्य हैं और उन्होंने हाल के वर्षो में कई शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई है जिसमें 2019 विश्व कप का फाइनल और हेडिंग्ले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट में प्रसिद्ध शतक शामिल हैं। मेजबान इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती टेस्ट तीन विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में कप्तानी की थी। यह पहला मौका था जब उनको इंग्लैंड के टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। जो रूट की गैरमौजूदगी में इंग्लिश बोर्ड ने यह जिम्मेदारी स्टोक्स को दी थी। हालांकि बतौर कप्तान उनका पहला अनुभव काफी खराब रहा और वेस्टइंडीज ने मैच को 4 विकेट से जीता। 

chat bot
आपका साथी