England Tour of Bangladesh: अब इंग्लैंड की टीम कब जाएगी बांग्लादेश दौरे? ECB ने दी जानकारी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम अब मार्च 2023 में बांग्लादेश दौरे पर जाएगी।पहले टीम को इसी साल सितंबर-अक्टूबर में इस दौरे पर जाना था जो स्थगित हो गया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने दौरे को री-शेड्यूल करने का निर्णय लिया है।

By TaniskEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 02:08 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 02:08 PM (IST)
England Tour of Bangladesh: अब इंग्लैंड की टीम कब जाएगी बांग्लादेश दौरे? ECB ने दी जानकारी
इंग्लैंड क्रिकेट टीम अब मार्च 2023 में बांग्लादेश दौरे पर जाएगी।

नई दिल्ली, एएनआइ। इंग्लैंड क्रिकेट टीम अब मार्च 2023 में बांग्लादेश दौरे पर जाएगी। इसकी पुष्टि हो गई है। पहले टीम को इसी साल सितंबर-अक्टूबर में इस दौरे पर जाना था, जो स्थगित हो गया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने दौरे को री-शेड्यूल करने का निर्णय लिया है। इस दौरान तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशल मैच होंगे। इसीबी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि यह दौरा मार्च 2023 के पहले दो हफ्तों में होने की योजना है। इस दौरान तीन एकदिवसीय और तीन टी 20, ढाका और चटगांव में होंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पहले ही पुष्टि कर थी कि इंग्लिश खिलाड़ी अब 19 सितंबर से यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के फिर शुरू करने के लिए उपलब्ध होंगे। इंग्लैंड-बांग्लादेश सीरीज स्थगित होने से इंग्लिश खिलाड़ी आइपीएल में खेलकर टी-20 विश्व कप की तैयारी अच्छे से कर सकते हैं, जो आइपीएल के ठीक बाद यूएई और ओमान में होना है।

आइपीएल में दिखेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी

समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि बीसीसीआइ को इसीबी से आइपीएल में इंग्लैंड के खिलाड़ियों की भागीदारी पर हरी झंडी मिल गई है। बता दें कि पिछले महीने, बीसीसीआइ ने आइपीएल 2021 के बाकी मैचों के कार्यक्रम की घोषणा की थी, जो संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया जाएगा। 27 दिनों की अवधि में कुल 31 मैच खेले जाएंगे। 

कोरोना महामारी के मद्देनजर स्थगित हुआ था आइपीएल

19 सितंबर को दुबई में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच ब्लॉकबस्टर क्लैश के साथ फिर से शुरू होगा। टूर्नामेंट के 14वें सीजन को इस साल मई में कोरोना महामारी के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया था। इस दौरान कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। भारत तब कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा था।  

chat bot
आपका साथी