श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Eng vs SL इंग्लैंड की मेजबानी में श्रीलंका को सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है। इसी सीरीज के लिए मेजबान टीम का ऐलान हो गया है। इंग्लैंड की टीम में लगभग 6 साल के बाद क्रिस वोक्स की वापसी हुई है जो कि अच्छा संकेत है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:15 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:15 AM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है

लंदन, आइएएनएस। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान हो गया है। लंबे समय के बाद एक तेज गेंदबाज की वापसी हुई है, क्योंकि जोफ्रा आर्चर टीम का हिस्सा नहीं हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने श्रीलंका के खिलाफ 23 जून से शुरू हो रही तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा की। इसी के साथ इस बात का भी ऐलान हो गया कि ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की वापसी टी20 टीम में हुई है।

वोक्स आखिरी बार नवंबर 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे। इसके बाद से वे वनडे और टेस्ट क्रिकेट तो इंग्लैंड के लिए खेल रहे थे, लेकिन शॉर्ट फॉर्मेट में उनको मौका नहीं दिया जा रहा था। वहीं, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और सरे के रीस टॉप्ले को चोटिल होने की वजह से इस सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है। श्रीलंका की टीम हाल ही में बांग्लादेश के हाथों हारी थी।

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, "टी20 विश्व कप में अब कुछ महीने शेष रह गए है। ऐसे में हम अपनी टीम को उत्तम करने में जुटे हैं। हम चाहते हैं कि टीम सभी सीरीज जीते और टूर्नामेंट को देखते हुए तैयारियां करे।" 6 साल के बाद क्रिस वोक्स को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका मिल सकता है। ऐसे में उनके लिए ये सीरीज टी20 विश्व कप से पहले अहम है, क्योंकि जोफ्रा आर्चर जैसा गेंदबाज चोट के कारण टीम से बाहर है। दोनों ही टीमों ने अपनी आखिरी सीरीजों में मात झेली है। ऐसे में ये सीरीज दिलचस्प होगी।

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करन, टॉम करन, लियाम डावसन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल रशीद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

chat bot
आपका साथी