रवींद्र जडेजा की वीडियो देखकर एशेज सीरीज की तैयार कर रहा है इंग्लैंड का यह स्पिनर, बेन स्टोक्स हैं फिट

इंग्लैंड के स्पिनर ने बताया कि वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एशेज सीरीज की तैयारी की कवायद में भारत के स्पिनर रवींद्र जडेजा की वीडियो देख रहे हैं। आस्ट्रेलिया में पिछली गर्मियों में टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के दौरान जडेजा की गेंदबाजी से वो प्रभावित थे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:05 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:01 AM (IST)
रवींद्र जडेजा की वीडियो देखकर एशेज सीरीज की तैयार कर रहा है इंग्लैंड का यह स्पिनर, बेन स्टोक्स हैं फिट
भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर रवींद्र जडेजा (एपी फोटो)

ब्रिसबेन, एपी। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच, तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड और आफ स्पिनर डाम बेस ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज से पहले इंडोर अभ्यास किया। वहीं, इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज से पहले खुद को पूरी तरह से फिट और खेलने के लिए भूखा करार दिया है।

इंग्लैंड की टीम यहां पहुंचने के बाद पहले टेस्ट के लिए अभ्यास कर रही है जो आठ दिसंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। मानसिक रूप से तरोताजा होने और बायें हाथ की तर्जनी अंगुली में फ्रैक्चर के दूसरे आपरेशन के लिए स्टोक्स ने क्रिकेट से ब्रेक लिया था और उन्हें देर से टीम में शामिल किया गया। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा था कि वह टीम में स्टोक्स की वापसी को लेकर जल्दबाजी नहीं रहेंगे, लेकिन ऐसा लगता है कि यह आलराउंडर पहले टेस्ट में खेलने के लिए तैयार है। एशेज से पहले छह नवंबर को ब्रिसबेन पहुंचने वाले इंग्लैंड के क्रिकेटरों के पहले समूह में शामिल स्टोक्स ने कहा, 'दो महीने पहले मैं बल्ला नहीं पकड़ पा रहा था। पहले टेस्ट में अब जब एक हफ्ता बचा है तब मैं पूरी तरह फिट और आस्ट्रेलिया में इस बड़ी सीरीज में खेलने के लिए भूखा हूं।'

जडेजा की वीडियो देख रहे हैं जैक लीच

इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने बताया कि वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एशेज सीरीज की तैयारी की कवायद में भारत के स्पिन गेंदबाजी आलराउंडर रवींद्र जडेजा की वीडियो देख रहे हैं। आस्ट्रेलिया में पिछली गर्मियों में टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के दौरान जडेजा की गेंदबाजी से लीच प्रभावित थे। इंग्लैंड के लिए लीच ने 16 टेस्ट में 62 विकेट चटकाए हैं लेकिन उन्होंने आस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट नहीं खेला है। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि वह (जडेजा) भारत में जो करते हैं उससे उन्होंने कुछ अधिक अलग किया। यह देखकर अच्छा लगा। वह आमतौर पर जो करते हैं उन्होंने वही किया और सफलता हासिल की। 

chat bot
आपका साथी