IPL 2021 में भाग लेने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में नहीं मिलेगी जगह

मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड मंगलवार को चयन समिति की बैठक बुलाएंगे। इससे पहले इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने संकेत दिया था कि निलंबित आईपीएल से लौटे खिलाड़ियों का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलना कठिन है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 02:47 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 02:47 PM (IST)
IPL 2021 में भाग लेने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में नहीं मिलेगी जगह
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर सैम कुर्रन (एपी फोटो)

लंदन, एएनआइ। आइपीएल 2021 में इंग्लैंड के जिन खिलाड़ियों ने खेला था उनके सामने एक बड़ी मुश्किल आ गई है। इंग्लैंड के इन क्रिकेटरों को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह मिलना मुश्किल है क्योंकि बोर्ड अभ्यास के बिना उन्हें क्वारंटीन से सीधे टेस्ट खेलने के लिए नहीं उतारना चाहता। इसका ये मतलब है कि जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, सैम कुर्रन और मोईन अली जैसे खिलाड़ी दो जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज नहीं खेल सकेंगे।

उनका क्वारंटीन इस सप्ताह के आखिर में खत्म होगा जबकि लॉडर्स पर पहला टेस्ट शुरू होने में दो सप्ताह ही बचे हैं। बीबीसी स्पोटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, 'आइपीएल खिलाड़ियों के लिए समय बहुत कम बचा है। इसके मायने हैं कि ओली रॉबिनसन, क्रेग ओवरटन और जेम्स ब्रासे जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।' 'द इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के अनुसार, 'टेस्ट क्रिकेट का अभ्यास नहीं मिल पाना चिंता का सबब है। वहीं दूसरे खिलाड़ी कई सप्ताह से काउंटी चैम्पियनशिप खेल रहे हैं।'

मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड मंगलवार को चयन समिति की बैठक बुलाएंगे। इससे पहले इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने संकेत दिया था कि निलंबित आईपीएल से लौटे खिलाड़ियों का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलना कठिन है। आइपीएल 2021 में इंग्लैंड के 11 क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया था। आइपीएल बायो बबल में कोरोना संक्रमण के कारण चार मई को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। इस लीग के स्थगित होने तक 29 मुकाबले खेले गए थे और अभी भी 31 मैच खेले जाने बाकी हैं। फिलहाल ये साफ नहीं है कि, आइपीएल 2021 के बाकी के बचे मुकाबलों का आयोजन कब और कैसे किया जाएगा। बीसीसीआइ भी इस पर जल्दबाजी में कुछ भी कहने से बच रही है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए फिर से आइपीएल के 14वें सीजन का आयोजन करवाना बड़ी चुनौती है। 

chat bot
आपका साथी