अगर ECB से इंग्लैंड के खिलाड़ियों को नहीं मिली ये अनुमति तो एशेज से हट सकते हैं कुछ खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर इंग्लैंड को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जो कि एशेज सीरीज है। इस सीरीज के लिए इंग्लिश खिलाड़ी चाहते हैं कि उनका परिवार उनके साथ यात्रा करे। अगर उनको अनुमति नहीं मिलती है तो वे एशेज से हट सकते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:14 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:14 PM (IST)
अगर ECB से इंग्लैंड के खिलाड़ियों को नहीं मिली ये अनुमति तो एशेज से हट सकते हैं कुछ खिलाड़ी
इंग्लैंड औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज होनी है

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के इस सप्ताह इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ चर्चा करने की उम्मीद है, ताकि उनके परिवार इस साल 8 दिसंबर से शुरू होने वाली एशेज सीरीज के लिए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा कर सकें। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, अगर खिलाड़ियों को परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाती है तो कुछ खिलाड़ी इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर निकलने के विकल्प पर विचार कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया में सख्त कोविड -19 प्रोटोकॉल हैं, और वे खिलाड़ी, जो ऑस्ट्रेलिया की यात्रा से पहले टी20 विश्व कप के लिए यूएई और ओमान की यात्रा करेंगे, उन्हें लगभग चार महीने तक घर से दूर रहना होगा। इनमें कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो आइपीएल 2021 के बाकी बचे सत्र में भी खेलेंगे। ऐसे में माना जाता है कि खिलाड़ी 18 सितंबर के आसपास यूके छोड़ देंगे, क्योंकि इसके बाद उनको आइपीएल (अगर अनुमति मिलती है तो) में भाग लेना है और फिर टी20 वर्ल्ड कप खेलना है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया में एशेज का आखिरी टेस्ट 18 जनवरी को पर्थ में समाप्त होगा। इस तरह वे अपने परिवारों के साथ करीब चार महीने के बाद जुड़ पाएंगे। यही कारण है कि वे इतने लंबे समय परिवार से दूर नहीं रह सकते।

ऑस्ट्रेलिया के कई हिस्सों में लॉकडाउन है। इस तरह खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति को ये और जटिल बना देता है। हालांकि, अभी एशेज होने में काफी समय है, लेकिन कोविड प्रोटोकॉल में ढील की कोई गारंटी नहीं है। मैचों की मेजबानी करने वाले पांच स्थानों में ब्रिस्बेन, एडिलेड, मेलबर्न, सिडनी और पर्थ हैं और सभी पांच राज्यों के अपने नियम हैं। पिछले महीने, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐलान किया था कि एक समाधान निकाला जा सकता है, क्योंकि सीरीज अभी भी कुछ महीने दूर है और ईसीबी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलिया सरकार से आधिकारिक अपडेट अगस्त में चाहेगी।

chat bot
आपका साथी